Move to Jagran APP

Jharkhand: गढ़वा में डैम में तीन बच्चे डूबे, मासूमों के शव को सीने से चिपका दहाड़ मारकर रोए परिजन; आंखें नम

three drowned in Garwha गढ़वा में शनिवार को दर्दनाक हादसा हो गया। तीन बच्चे डैम में नहाने गए थे इसी दौरान वो गहरे पानी में डूब गए। ग्रामीणों की मदद से बच्चों के शव को निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Roma RaginiPublished: Sat, 10 Jun 2023 11:06 AM (IST)Updated: Sat, 10 Jun 2023 12:55 PM (IST)
Jharkhand: गढ़वा में डैम में तीन बच्चे डूबे, मासूमों के शव को सीने से चिपका दहाड़ मारकर रोए परिजन; आंखें नम
गढ़वा में दर्दनाक हादसा, डैम में नहाने के दौरान तीन बच्चे डूबे

गढ़वा, जागरण संवाददाता। संवाद सूत्र, श्री बंशीधर नगर (गढ़वा)। श्रीबंशीधर नगर थाना क्षेत्र के जंगीपुर गांव स्थित बभनी खांड़ डैम में डूबने से तीन बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। घटना शनिवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे की है।

loksabha election banner

जंगीपुर गांव के उरांव टोला निवासी मुन्ना उरांव के सात साल के बेटे अंकज उरांव, जवाहिर उरांव की 12 साल के बेटी रूपा कुमारी और गढ़वा थाना क्षेत्र के कुशमाहा गांव निवासी मुन्ना उरांव के नौ साल के बेटे सोनू उरांव की डूबने से मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि सभी बच्चे बकरी चराने डैम की ओर गए थे। इस दौरान गर्मी से निजात पाने के लिए तीनों बच्चे डैम में नहाने चले गए। इस दौरान तीनों गहरे पानी की ओर चले गए और डूब गए। जिससे तीनों की मौत डैम में पानी के अंदर ही हो गई।

बच्चों को एक औरत ने डूबता देखा तो मोबाइल के माध्यम से टोले के लोगों को सूचना दी। सूचना मिलते ही बच्चों के परिजनों के साथ-साथ टोले के बड़ी संख्या में महिला-पुरुष और बच्चे डैम पर पहुंचे और पानी में उतर बच्चों की तलाश करने लगे।

लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद करीब छह फीट से अधिक गहरे पानी से कीचड़ में फंसे बच्चों के शव को बाहर निकाला। शव बाहर निकलते ही परिजन दहाड़ मार कर रोने लगे। परिजनों के विलाप से उपस्थित लोगों की आंखें नम हो गई।

मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी

इस घटना की तत्काल सूचना थाना को दी गई। सूचना मिलते ही अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रमोद कुमार केशरी, थाना प्रभारी नीतीश कुमार सिंह, पुलिस पदाधिकारी कुमार विक्रम सिंह दल बल के साथ मौके पर पहुंचे।

घटना को लेकर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने कहा कि बभनी खांड़ डैम के गहरे पानी में स्नान के दौरान डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

इससे पहले दो चचेरी बहनें डूबी

बता दें कि इससे पहले तीन सितंबर 2021 को इसी डैम में दो चचेरी बहनें 13 वर्षीय सुमित्रा कुमारी पिता श्याम बिहारी उरांव और 12 वर्षीय मनीषा कुमारी पिता अशोक उरांव दोनों उरांव टोला जंगीपुर की मौत हो चुकी है।

इस घटना के एक माह के अंदर ही 16 अक्टूबर 21 को मछली पकड़ने के दौरान बभनी खांड़ डैम के फाटक में फंसने से नयाखांड़ गांव के चार युवक 25 वर्षीय बब्लू उरांव पिता देवा उरांव, 25 वर्षीय अनिल उरांव पिता स्व विष्णु उरांव, 17 वर्षीय अमरेश पिता नरकू उरांव व 22 वर्षीय नागेंद्र उरांव पिता विश्वनाथ उरांव की दर्दनाक मौत हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.