Move to Jagran APP

635 बच्चों को लगाया गया रूबेला का टीका

टेंडर हार्ट स्कूल में रूबेला टीकाकरण का कैंप लगाया गया दीपावां गढ़वा स्थित टेंडर हार्ट स्कूल में रूबेला टीकाकरण का कैंप लगाया गया विद्यालय में उपस्थित 635 बच्चों को आज डॉक्टर दिनेश कुमार ¨सह के देखरेख में टिक लगाया गया । इस अवसर पर बोलते हुए डॉ दिनेश कुमार ¨सह ने कहा की रूबेला टीकाकरण प्रत्येक बच्चे के लिए आवश्यक है देश का मानव संसाधन समृद्ध हो इसके लिए यह टीका हर एक बच्चे को दिया जाना चाहिए जिसकी जवाबदेही प्रत्येक विद्यालय की अभिभावक की एवं टीकाकरण से संबंधित हर व्यक्ति की है इस अवसर पर बोलते हुए विद्यालय के निदेशक एस एन पाठक एवं प्राचार्य विनय चौबे ने कहा कि टीकाकरण एक आवश्यक अभियान है लोगों को इससे भ्रमित नहीं होना चाहिए ।विद्यालय अभिभावकों के भ्रम को भी प्रचार के माध्यम से दूर करेगा ।उन्होंने टीकाकरण में लगे लगी नर्सों एवं स्वास्थ्य कर्मियों का धन्यवाद किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Aug 2018 04:32 PM (IST)Updated: Thu, 30 Aug 2018 04:32 PM (IST)
635 बच्चों को लगाया गया रूबेला का टीका
635 बच्चों को लगाया गया रूबेला का टीका

गढ़वा: टेंडर हार्ट स्कूल में रूबेला टीकाकरण का कैंप लगाया गया। इस दौरान विद्यालय में उपस्थित 635 बच्चों को डॉक्टर दिनेश कुमार ¨सह के देखरेख में रूबेला का टीका लगाया गया। डॉ. दिनेश कुमार ¨सह ने कहा कि रूबेला टीकाकरण प्रत्येक बच्चे के लिए आवश्यक है। देश का मानव संसाधन समृद्ध हो इसके लिए यह  टीका हरएक बच्चे को दिया जाना चाहिए। जिसकी जवाबदेही सभी विद्यालय प्रबंधन के साथ-साथ स्कूल में नामांकित बच्चों के की  अभिभावक की एवं टीकाकरण से संबंधित हर व्यक्ति की है। इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक एसएन पाठक एवं प्राचार्य विनय चौबे ने कहा कि टीकाकरण एक आवश्यक अभियान है। टीका लगवा कर हम अपने बच्चों को कई बीमारियों से बचाव कर सकते हैं। मौके पर स्कूल के सभी शिक्षक-शिक्षिका तथा बच्चों के कई अभिभावक उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.