Move to Jagran APP

पानी रोको, पौधा रोपो अभियान शुरू

सगमा प्रखण्ड में झारखंड सरकार की महत्वाकांक्षी योजना पानी रोको पौधा रोपो अभियान की सुरुआत की गई । इस अवसर पर सगमा के किसान सुभाषकि इस काम को नरेगा योजना से जोड़ा गया है जिसमे प्रवासी मजदूरो को रोजगार मिलेगा व पलायन की समस्या पर काबू पाया जा सकेगा काम के समय सभी मजदूरो को सोसलडिस्टेंसिग के साथ काम करना अनिवार्य है सभी मजदूर मास्क का प्रयोग भी करना जरूरी है लाभुक को कार्यस्थल पर सेनेटाइजर रखने की हिदायत भी दिया उन्होंने बताया कि आज से सभी पंचायतो में पानी रोको पौधा रोपो अभियान सुरु किया गया है इस अवसर पर बीडीओ के अलावा मुखिया नारायणदास यादव बीपीओ चन्द्रशेखर चौबे पंचायत सचिव सुदर्शन राम के साथ लाभुक सुभास प्रसाद यादव मुख्य रूप से उपस्थित थे ।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 06:47 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 06:20 AM (IST)
पानी रोको, पौधा रोपो अभियान शुरू
पानी रोको, पौधा रोपो अभियान शुरू

सगमा: झारखंड सरकार की महत्वाकांक्षी योजना पानी रोको पौधा रोपो अभियान की शुरूआत प्रखंड में मंगलवार को हुई इस अवसर पर सगमा के किसान सुभाष यादव के खेत मे इस अभियान के तहत एक एकड़ में फलदार व इमारती पौधा लगाने का शुभारंभ बीडीओ रंजीत कुमार सिन्हा ने गड्ढा खोदकर किया। बीडीओ ने कहा कि इस योजना से जहां बरसात का पानी रोकने में सफलता मिलेगी। वहीं आने वाले समय में लाभकों को फल के साथ इमारती लकड़ी मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि इस काम को मनरेगा योजना से जोड़ा गया है। जिसमें प्रवासी मजदूरोंको रोजगार मिलेगा व पलायन की समस्या पर काफी हद तक रोक लग सकेगा। उन्होंने कहा कि काम के समय सभी मजदूरों को शारीरिक दूरी का ख्याल रखना जरूरी है। साथ ही सभी मजदूर काम के दौरान मास्क का प्रयोग करेंगे। उन्होंने लाभुक को कार्यस्थल पर सैनिटाइजर रखने का निर्देश दिया। इस अवसर पर मुखिया नारायण दास यादव, बीपीओ चन्द्रशेखर चौबे, पंचायत सचिव सुदर्शन राम, लाभुक सुभाष प्रसाद यादव सहित कई लोग उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.