Move to Jagran APP

Gadhawa: लोलकी जंगल में मिला अपहृत व्याापारी, हथियार सहित 2 अपहरणकर्ता भी चढ़े पुलिस के हत्थे

Jharkhand Crime गढ़वा जिले में शुक्रवार की देर शाम एक व्यापारी के अपहरण के घंटे भर के अंदर ही पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अपहरणकर्ता को हथियार के साथ गिरफ्तार कर अपहृत व्यापारी को बरामद कर लिया।

By Jagran NewsEdited By: Yashodhan SharmaPublished: Sun, 28 May 2023 12:47 AM (IST)Updated: Sun, 28 May 2023 12:47 AM (IST)
Gadhawa: लोलकी जंगल में मिला अपहृत व्याापारी, हथियार सहित 2 अपहरणकर्ता भी चढ़े पुलिस के हत्थे
लोलकी जंगल में मिला अपहृत व्याापारी, हथियार सहित 2 अपहरणकर्ता भी चढ़े पुलिस के हत्थे

संवाद सूत्र, श्री बंशीधर नगर (गढ़वा)। ओडिशा के गढ़वा जिले में शुक्रवार की देर शाम एक व्यापारी के अपहरण के घंटे भर के अंदर ही पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अपहरणकर्ता को हथियार के साथ गिरफ्तार कर अपहृत व्यापारी को बरामद कर लिया।

loksabha election banner

इसके साथ ही अपहरणकर्ता के निशानदेही पर व्यापारी से छीना गई लूना बाइक, 2600 रुपए नगद, सैमसंग कंपनी का एक कीपैड मोबाइल, घटना के प्रयोग में लाया गई टीवीएस मोटरसाइकिल, पूर्व में छीना गया एक जिओ मोबाइल बरामद किया गया है।

कैसे हुआ अपहरण?

यह जानकारी शनिवार को अपने कार्यालय कक्ष में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रमोद कुमार केशरी ने पत्रकार वार्ता के दौरान दी। एसडीपीओ ने बताया कि शुक्रवार की शाम करीब साढ़े सात बजे सूचना मिली कि श्री बंशीधर नगर के पुरैनी गांव निवासी सह व्यापारी ललित नारायण गुप्ता पिता सोती साह धुरकी साप्ताहिक बाजार में आढ़त का काम करने के बाद लूना गाड़ी से अपने घर आ रहे थे।

इसी दौरान रास्ते में धुरकी-श्री बंशीधर मुख्य मार्ग पर लोलकी जंगल में दो अपराधियों ने हथियार के बल पर अपहरण कर लिया तथा उसके पास से एक कीपैड मोबाइल, 2600 रुपए नगद व लूना गाड़ी लूट ली। पैसा, गाड़ी व मोबाइल लूटने के बाद उसके घर फोन कर फिरौती के रूप में पांच लाख रुपए की मांग की।

इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक गढ़वा को दी गई। उनके निर्देश पर एसडीपीओ के नेतृत्व में धुरकी पुलिस ने अपहरण हुए व्यक्ति की सही सलामत बरामदगी एवं घटना में शामिल लोगों की गिरफ्तारी के लिए त्वरित कार्यवाही करते हुए अपहृत व्यापारी ललित नारायण गुप्ता को सगमा से बरामद किया।

इसके साथ ही अपहरण कर ले जा रहे एक व्यक्ति को हथियार के साथ पकड़ा। उन्होंने बताया कि पकड़े गए अपराधी के निशानदेही पर ललित नारायण से छीनी गई लूना गाड़ी व तौल मशीन को लोलकी जंगल से बरामद किया गया।

छीना गया सामान भी हुआ बरामद

इस घटना में शामिल एक अन्य अपराधी भागने में सफल रहा। पुलिस टीम के द्वारा भागने वाले व्यक्ति के विरुद्ध लगातार छापेमारी की कार्रवाई करते हुए देर रात गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार दूसरे अपराधी के पास से अपहरण में प्रयुक्त टीवीएस बाइक एवं व्यापारी से छीना गया पैसा, मोबाइल, लूना गाड़ी का चाबी बरामद किया गया।

पूछताछ के दौरान अपराधियों ने अपना नाम निर्मल यादव पिता ओमप्रकाश यादव व प्रदीप कुमार यादव पिता सुनेश्वर यादव दोनों ग्राम धोबनी थाना धुरकी बताया। साथ ही कहा कि हम दोनों की नई-नई शादी हुई है।

क्यों करते हैं अपहरण?

आरोपियों ने खर्च वहन करने के लिए इस तरह की घटना को अंजाम दिया है। साथ ही बताया कि कुछ दिन पहले भी एक व्यापारी से इसी तरह अपहरण कर फिरौती के रूप में राशि की वसूली की थी।

छापेमारी दल में एसडीपीओ प्रमोद कुमार केशरी, धुरकी थाना प्रभारी सदानंद कुमार, पुअनि कृष्णा रजवार, सअनि शैलेंद्र कुमार यादव व सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.