Move to Jagran APP

पुलिस ने अपहृत मजदूर दंपती और दो बच्चों को किया बरामद

पुलिस ने अपहृत मजदूर दंपति व इनके दो बच्चों को सकुशल किया बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार फोटो - 21 - अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त कराया गया मजदूर व उसका परिवार संवाद सूत्र, रंका: थाना क्षेत्र के हुरदाग गांव से बीते मंगलवार की दोपहर हथियार के बल पर ईट भट्ठा पर जबरन काम कराने के लिए पति-पत्नी समेत दो अन्य नाबालिग बच्चों का अपहरण करने वाले अपराधियों को रंका पुलिस ने सूचना के

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 06:27 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 06:27 PM (IST)
पुलिस ने अपहृत मजदूर दंपती और दो बच्चों को किया बरामद
पुलिस ने अपहृत मजदूर दंपती और दो बच्चों को किया बरामद

रंका: थाना क्षेत्र के हुरदाग गांव से बीते मंगलवार  की दोपहर हथियार के बल पर ईट भट्ठा पर जबरन काम कराने के लिए पति-पत्नी समेत दो अन्य नाबालिग बच्चों का अपहरण करने वाले अपराधियों को रंका पुलिस ने सूचना के 8 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर  अपहृत चारों को सकुशल बरामद कर लिया है।   इस बाबत थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि थाना क्षेत्र के हुरदाग गांव से मंगलवार की दोपहर करीब दो बजे पलामू जिले के चैनपुर थाना अंतर्गत रामपुर गांव निवासी नकुल ¨सह, गुड्डू चौधरी एवं कुमंडू ¨सह तथा गढ़वा जिले के डंडा थाना क्षेत्र के बहेरवादह गांव निवासी अजीत पांडेय एवं गढ़वा थाना क्षेत्र के बनपुरवा गांव निवासी हृदय दुबे आदि स्कॉर्पियो एवं सफारी गाड़ी से आकर राजनाथ भुइयां के दो नाबालिग बच्चे क्रमश: विक्रम कुमार 9 वर्ष एवं कुंदन कुमार 6 वर्ष तथा कमलेश भुइयां एवं उसकी पत्नी प्रमिला देवी को हथियार के बल पर जबरन गाड़ी में बिठाकर अपने साथ ले गए। जाते-जाते लोगों ने कमलेश के परिजन राजनाथ भुइयां एवं विजय भुईया को सपरिवार गंधरा स्थित ईट भट्ठे पर 2 दिन के अंदर नहीं पहुंचने पर अपहरण किये गये चारों को जान से मार कर ईट भट्ठा में डालने की धमकी दे गए थे। इस मामले में हुरदाग गांव के राजनाथ भुइयां ने बुधवार की शाम थाना पहुंचकर घटना की जानकारी दी। मामले की जानकारी के तत्काल बाद अपहृत एवं अपहर्ताओं की गिरफ्तारी के लिए संभावित स्थानों पर छापामारी की गई। जहां बुधवार की देर रात ईट भट्ठा संचालक नकुल ¨सह एवं कुमंडू ¨सह को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं पुलिस ने अपहृत विक्रम कुमार एवं कुंदन कुमार तथा रमेश भुइयां एवं उसकी पत्नी प्रमिला देवी को ईट भट्ठा के समीप से सकुशल बरामद कर ली। पुलिस इनके अपहरण में शामिल दूसरे अपराधियों की गिरफ्तार के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। थाना प्रभारी ने बताया कि अक्सर ईट भट्ठा संचालकों द्वारा आए दिन मजदूरों एवं उनकी बेटी-बहु तथा नाबालिग बच्चों के साथ दु‌र्व्यवहार किए जाने की घटनाएं घटित होती रहती है। इस घटना में भी इसी तरह का मामला सामने आया है। विजय भुइयां की नाबालिग बेटी के साथ कुमंडू ¨सह अक्सर छेड़छाड़ करता रहता था। जिसके वजह से इज्जत बचाने के लिए विजय भुइयां एवं उसके परिवार के अन्य लोग काम छोड़ कर वापस घर आ गए थे। परिणाम स्वरुप ईट भट्ठा संचालकों ने मंगलवार को जबरन चार लोगों को हथियार के बल पर अपहृत कर ले गए थे। इस घटना में शामिल ईट भट्ठा संचालक का सफारी गाड़ी को भी बरामद कर लिया गया है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.