जागरण संवाददाता, रंका (गढ़वा)। पलामू के विश्रामपुर थाना क्षेत्र के गौरा गांव निवासी अनुज चौधरी को अपने ही विवाह समारोह में रिवॉल्वर चमकाना महंगा पड़ा। दूल्हे को दुल्हन पक्ष के लोगों से बदसलूकी करता देख दुल्हन ने जहां दूल्हे से शादी से इनकार कर दिया, वहीं दुल्हन पक्ष के लोगों ने दूल्हे को रिवॉल्वर समेत पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। दूल्हा अनुज चौधरी को पुलिस ने पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है। मामला रंका थाना क्षेत्र के जासोबार गांव का है।

बताया जाता है कि बुधवार रात सत्यनारायण चौधरी की बेटी सुषमा कुमारी की शादी होनी थी। तय कार्यक्रम के अनुसार रात आठ बजे पलामू जिले के विश्रामपुर थाना अंतर्गत गौरा गांव निवासी शिवशंकर चौधरी के पुत्र अनुज चौधरी की बरात आई। द्वारपूजा और भोजन के कार्यक्रम तक सबकुछ ठीक रहा। बाद में आर्केस्ट्रा के दौरान बात बिगड़ गई। बरात में दूल्हा पक्ष के लोग आर्केस्ट्रा पार्टी लेकर आए थे। कार्यक्रम के दौरान महिला कलाकार द्वारा फिल्मी गानों पर डांस चल रहा था। इसी बीच, स्टेज पर नशे में चूर बराती और घराती पक्ष के लोग स्टेज पर चढ़ गए। इस दौरान दोनों पक्षों में कई बार नोकझोंक भी हुई। तू-तू, मैं-मैं के बाद बात मारपीट तक पहुंच गई। मारपीट में बाराती पक्ष के विजय साव एवं घराती पक्ष के रामाशंकर चौधरी के सिर में गंभीर चोट लग गई।

उधर, मारपीट और चीख-पुकार के बीच दूल्हा अनुज चौधरी ने अपने कमर में अवैध रूप से रखा रिवॉल्वर निकाल लिया और घराती पक्ष के लोगों को गोली मारने की धमकी देते हुए भद्दी-भद्दी गालियां देने लगा। इसी बीच घराती पक्ष के कुछ नौजवानों ने मिलकर किसी तरह दूल्हे को रिवॉल्वर समेत पकड़कर बैठा लिया। इधर शादी का मुहूर्त निकला जा रहा था, लेकिन दुल्हन बनी सत्यनारायण चौधरी की बेटी सुषमा को मामले की जानकारी हुई तो उसने दूल्हे से शादी करने से साफ इनकार कर दिया।

दूसरी ओर, मारपीट और रिवाल्वर निकालने की बात पर बराती और घराती पक्ष के लोगों के बीच विवाद भी बढ़ता जा रहा था। अनहोनी की घटना से बचने के लिए ग्रामीणों ने घटना की जानकारी रंका थाना को दे दी। सूचना पाकर रंका थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार सदल बल मौके पर पहुंचे और घटना की पूरी तरह जानकारी लेने के बाद दूल्हे को रिवॉल्वर समेत गिरफ्तार कर रंका थाना ले आए। बाद में आवश्यक कार्रवाई के बाद दूल्हा अनुज चौधरी को जेल भेज दिया गया।
 

 

Posted By: Sachin Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप