Move to Jagran APP

ड्रामा कर बताया साइबर अपराध से बचने का तरीका

दुमका साइबर अपराध के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से सोमवार को मीतराज क्रिएटिव की ओर से वीर कुंवर सिंह चौक में बच्चों की ओर से ड्रामा का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 06:15 PM (IST)Updated: Mon, 21 Oct 2019 06:15 PM (IST)
ड्रामा कर बताया साइबर अपराध से बचने का तरीका
ड्रामा कर बताया साइबर अपराध से बचने का तरीका

दुमका : साइबर अपराध के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से सोमवार को मीतराज क्रिएटिव की ओर से वीर कुंवर सिंह चौक में बच्चों की ओर से ड्रामा का आयोजन किया गया।

loksabha election banner

ड्रामा के माध्यम से यह बताने का प्रयास किया गया कि किस तरह से दूर बैठकर इंटरनेट के जरिए लोगों को गुमराह कर लूटा जाता है। अब चुप नहीं रहना है बल्कि आवाज उठाना है। एक्टिग के जरिए बैंक फ्रॉड, मोबाइल के जरिए पैसा गायब करना, हाइड कैमरा के जरिए वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने की घटना, गलत फॉर्म भरकर लोन लेने की घटना को नाटक के जरिए दिखाकर उसके खिलाफ आवाज उठाने के लिए प्रेरित किया गया। इतना ही नहीं साइबर अपराधियों से बचने के बारे में भी बताया गया। निर्देशक मृत्युंजय मिश्र ने बताया कि मितराज का यह पांचवा नाटक था। इससे पहले सड़क सुरक्षा, चुप्पी तोड़ो आवाज उठाओ, करो वही जो दिल कहे जैसे नाटक किए हैं। नाटक में विक्रम, चंद्रप्रिया, रानी, पायल, अíपता, आइशा, प्रिया, नीतू, प्रीति, अलीशा, करुना, दीया, रोहन, आकांक्षा ने किरदारों को निभा कर लोगों को जागरूक किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.