Move to Jagran APP

Jharkhand Mob Lynching: चोर का आदिवासियों ने किया सेंदरा, चार हिरासत में

मृतक भोला हाजरा चोरी के मामले में कई बार बार जेल जा चुका था। उसपर झारखंड के साथ ही पंजाब में भी चोरी और डकैती के मामले दर्ज हैं।

By mritunjayEdited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 09:52 AM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 09:52 AM (IST)
Jharkhand Mob Lynching: चोर का आदिवासियों ने किया सेंदरा, चार हिरासत में
Jharkhand Mob Lynching: चोर का आदिवासियों ने किया सेंदरा, चार हिरासत में

दुमका, जेएनएन। सरायकेला-खरसावां में उन्मादी भीड़ की हिंसा का शिकार मो. तबरेज का मामला अभी लोग भूले भी नहीं हैं कि Jharkhand  की उपराजधानी Dumka में एक और घटना घट गई है। दुमका जिले के तहत जरमुंडी प्रखंड मुख्यालय से करीब 15 किलोमीटर की दूरी पर भोड़ाबाद पंचायत के आदिवासी बहुल चिहुंटिया गांव में बुधवार-गुरुवार की रात ग्रामीणों ने सेंधमारी करते हुए एक चोर को रंगे हाथ पकड़े जाने पर लाठी-डंडों से पीट- पीटकर सेंदरा (शिकार) कर डाला। मृतक चोर की पहचान तालझारी थाना क्षेत्र के झनकपुर पंचायत अंतर्गत लोरीघाघर निवासी 49 वर्षीय भोला हाजरा(49 वर्ष) , पिता संतु हाजरा के रूप में हुई। मृतक हिस्ट्रीशीटर अपराधी था एवं उसका काफी पुराना आपराधिक इतिहास रहा है।
आसपास के ग्रामीणों ने मिलकर किया सेंदराः स्थानीय ग्रामीण बलिराम मरांडी के अनुसार चिहुंटिया गांव निवासी ओलोन लाल मरांडी के घर बीती रात करीब एक बजे चार चोर सेंधमारी कर चोरी कीघटना को अंजाम दे रहे थे। इस दरम्यान खट-पट की आवाज से गृहस्वामी ओलोन लाल मरांडी की नींद खुल गई। उसने अपने घर के गली में झांक कर देखा तो चोर सेंधमारी में लगे थे। ओलोन लाल मरांडी ने चोर-चोर का हल्ला मचाना शुरू कर दिया। यह स्थानीय ग्रामीणों के अलावे बगलगीर गांव दलदली, बरदडुब्बा, दलदली, बिहाजोरी के ग्रामीणों चारों ओर से जुटने लगे। ग्रामीणों को जगा हुआ देखकर चारों चोर अलग-अलग दिशाओं में भागने लगे। इस दौरान एक चोर को ग्रामीणों ने दौड़ा कर खेतों में पकड़ा एवं पीट-पीटकर मार डाला। जबकि उसके अन्य साथी अंधेरे एवं चारों ओर फैली झाड़ियों का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे।
चार को हिरासत में लेकर पूछताछः घटना की सूचना मिलने पर एसडीपीओ अनिमेश नैथानी, इंस्पेक्टर अतिन कुमार, एएसआई विजय दुबे, मुकेश सिंह तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे एवं चोर के शव को कब्जे में लिया। एसडीपीओ अनिमेष नैथानी ने ग्रामीणों से मामले की जानकारी ली। एसडीपीओ ने इस मामले में गांव के चार संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया एवं शव को पोस्टमार्टम के लिए दुमका भेजा। एसडीपीओ ने बताया कि मृतक चोर की पहचान तालझारी थाना क्षेत्र के झनकपुर पंचायत अंतर्गत लोरीघाघर निवासी भोला हाजरा(49 वर्ष) पिता संतु हाजरा के रूप में हुई। मृतक हिस्ट्रीशीटर अपराधी था एवं उसका काफी पुराना आपराधिक इतिहास रहा है। मृतक Bhola Hazra का जरमुंडी थाना, तालझारी थाना, दुमका मुफसिल थाना के अलावे पंजाब एवं बंगाल में भी विभिन्न मामले दर्ज हैं।

loksabha election banner

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.