Move to Jagran APP

नया साल में सूबे के सभी जिला में होंगे खेल पदाधिकारी

दुमका झारखंड में खेल संरचनाओं को संबल बनाने की कवायद तेज कर दी गई है। समय पर सारी योजनाएं पूरी हो जाए इस लिहाज से दुमका पहुंचे निदेशक खेलकूद अनिल कुमार ने कहा कि सरकार खेल व खिलाड़ियों के प्रति पूरी तरह गंभीर है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Sep 2019 06:53 PM (IST)Updated: Tue, 03 Sep 2019 06:53 PM (IST)
नया साल में सूबे के सभी जिला में होंगे खेल पदाधिकारी
नया साल में सूबे के सभी जिला में होंगे खेल पदाधिकारी

दुमका : झारखंड में खेल संरचनाओं को संबल बनाने की कवायद तेज कर दी गई है। समय पर सारी योजनाएं पूरी हो जाए इस लिहाज से दुमका पहुंचे निदेशक खेलकूद अनिल कुमार ने कहा कि सरकार खेल व खिलाड़ियों के प्रति पूरी तरह गंभीर है। जनवरी 2020 में सभी 24 जिलों में खेल पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति कर दी जाएगी। अभी सभी जिला प्रभार में चल रहा है। इंडोर, आउटडोर, स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में चल रहे कार्यो का निरीक्षण करने के बाद जागरण से बातचीत करते निदेशक ने कहा कि फिट इंडिया चार साल का कार्यक्रम है। इसकी सफलता को लेकर खेल के मैदान को सुदृढ़ किया जाना है। जब तक खेल के मैदान नहीं होंगे तो खिलाड़ी कहां जाएंगे। कमल क्लब को जिम्मेदारी दी जा रही है कि वह दो-दो खेल मैदान तैयार कराएं। खेलकूद संघ से 2020 का कैलेंडर बनाने को कहा गया है। ताकि अभी से आगे की योजनाओं पर एक्शन प्लान तैयार किया जा सके।

loksabha election banner

निदेशक ने कहा कि स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में बन रहे फुटबॉल मैदान में मिट्टी की जगह मोरम बिछाया गया है। जिस कार्य को बंद करा दिया गया है। एजेंसी से कहा गया है कि वह मिट्टी डालें, क्योंकि ग्राउंड पर घास लगाया जाना है। यदि प्राक्कलन में पहले से इसकी चर्चा नहीं की गई है तो उसे संशोधित किया जाएगा। लेकिन मोरम कदापि नहीं लगेगा। सरकारी बस पड़ाव के निकट बननेवाले मेगा स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स के सवाल पर कहा कि अभी इसका डीपीआर नहीं बना है। स्वीमिग पुल का काम अंतिम चरण में है जो 3 अक्टूबर को आमजन को सुपूर्द कर दिया जाएगा। निरीक्षण के क्रम में कार्यपालक अभियंता जयप्रकाश सिंह, एनडीसी रवींद्र कुमार पांडेय समेत अन्य मुख्य रूप से थे। जानकारी हो कि खेलकूद निदेशक ने रानीश्वर स्थित स्टेडियम का भी निरीक्षण किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.