Move to Jagran APP

छह को मिला नियुक्ति पत्र, 86 का चयन

दुमका : श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग की ओर से मंगलवार को आइटीआइ परिसर में दत्तोपंत ठेंग

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Sep 2018 08:02 PM (IST)Updated: Tue, 25 Sep 2018 08:02 PM (IST)
छह को मिला नियुक्ति पत्र, 86 का चयन
छह को मिला नियुक्ति पत्र, 86 का चयन

दुमका : श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग की ओर से मंगलवार को आइटीआइ परिसर में दत्तोपंत ठेंगड़ी रोजगार मेला का आयोजन किया गया।

loksabha election banner

मेला में विभिन्न कंपनियों ने 86 लोगों का चयन किया। जबकि छह लोगों को नियुक्त पत्र दिया गया। उदघाटन करते हुए उप विकास आयुक्त वरुण रंजन ने कहा कि सरकार युवाओं को रोजगार देने के लिए निरंतर कार्य कर रही है। जब तक युवाओं को रोजगार तथा स्वरोजगार से नहीं जोड़ा जाएगा तब तक सही मायने में विकास नहीं हो सकता। जिला के छात्रों, युवाओं को रोजगार मिले इसलिए यह आयोजन किया गया है। हमारे जिला के कई घरों में खुशियां आनेवाली है। कहा कि श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग यह सुनिश्चित करें कि आनेवाले दिनों में लोगों को अधिक से अधिक रोजगार मिले, हर बार अधिक रोजगार देनेवाले कंपनियों को बुलाया जाए। नौकरी पानेवाले सभी लोग कंपनी के शर्तो को अच्छी तरह से जान लें। उसके बाद ही अपना योगदान सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि नौकरी के उपरांत अगर किसी प्रकार की परेशानी आती हो तो नियोजन पदाधिकारी से संपर्क करें। रोजगार का अवसर नहीं मिला वह मायूस ना हो। अगर आप में कोई कमी है तो उसे दूर करें। आनेवाले दिनों में आपको और भी बेहतर रोजगार का मौका मिलेगा।

नगर परिषद अध्यक्ष श्वेता झा ने कहा कि सरकार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में कार्य कर रही है। सरकार चाहती है कि कोई भी व्यक्ति बेरोजगार ना रहे। जिसे ध्यान में रखते हुए 16 कंपनियों ने स्टॉल लगाकर यहां के युवाओं को रोजगार देने का कार्य कर रही है। अपनी योग्यता के आधार पर रोजगार का चयन करें तथा इस तरह के आयोजन का अधिक से अधिक लाभ लें ताकि आप सशक्त होकर एक सशक्त राज्य का निर्माण करने में अपना योगदान दे सकें।

इस अवसर पर नियोजन पदाधिकारी राजीव रंजन ने कहा कि पूर्व में भी इस तरह के आयोजन कई बार किए जा चुके हैं तथा बड़ी संख्या में स्थानीय युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया गया है। आनेवाले दिनों में इस तरह के और भी आयोजन किए जाएंगे।

इस अवसर पर अनामिका ¨सह, बेबी कुमारी, बीनू मुर्मू, सोनुआ बासुकी, मोहन टुडू व अश्विनी कुमार को नियुक्तिपत्र दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.