Move to Jagran APP

¨प्र¨टग प्रेस में बिकता प्रतिबंधित खांसी का सिरप

दुमका : नगर थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर जिले में अवैध रूप से नशे के लिए इस्तेमाल

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 05:45 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 05:45 PM (IST)
¨प्र¨टग प्रेस में बिकता प्रतिबंधित खांसी का सिरप
¨प्र¨टग प्रेस में बिकता प्रतिबंधित खांसी का सिरप

दुमका : नगर थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर जिले में अवैध रूप से नशे के लिए इस्तेमाल की जानेवाली प्रतिबंधित खांसी की 1259 बोतल के साथ दो सगे भाईयों को गिरफ्तार किया। राखाबनी के रहनेवाले दोनों भाई ¨प्र¨टग प्रेस की आड़ में दवा का अवैध धंधा करते थे। पुलिस अब दवा की आपूíत करनेवाले गिरोह के अन्य सदस्य तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।

loksabha election banner

मंगलवार को नगर थाना में जानकारी देते हुए एसपी किशोर कौशल ने बताया कि सोमवार की रात की सूचना मिली कि राखाबनी में नशे के लिए प्रयोग की जानेवाली प्रतिबंधित दवा की बिक्री की जाती है। एसडीपीओ पूज्य प्रकाश व इंस्पेक्टर देवव्रत पोद्दार ने दबिश डाली तो पता चला कि सारा अवैध कारोबार ¨प्र¨टग प्रेस की आड़ में चल रहा है। मो. सिराजुल व उसका छोटा भाई इसराफिल यह काम करते हैं। प्रेस की तलाशी लेने पर डायलेक्स की 1250 और रिलेक्स की 50 बोतल मिली। पूछताछ के क्रम में दोनों ने केवल इतना ही बताया है कि सारी दवा वाहन के माध्यम से बंगाल से मंगाई जाती थी। बताया कि बंदी के दौरान जब शराब नहीं मिलती है तो इनका इस्तेमाल नशे के लिए किया जाता है। रिमांड पर लेकर अब यह जानने का प्रयास किया जाएगा कि दवा किसको बेची जाती थी। कहीं बच्च को तो नहीं दी जाती थी। पुलिस अब इसके खिलाफ व्यापक स्तर पर अभियान चलाकर वाहनों की जांच कराएगी। बंगाल पुलिस की मदद से पूरे गिरोह को दबोचने का प्रयास किया जाएगा। इस अवैध धंधे में और लोग की संलिप्ता से इंकार नहीं किया जा सकता है। ड्रग्स इंस्पेक्टर राजेश कुमार की माने तो सरकार ने इन दवाओं की बिक्री पर पूरी तरह से रोक लगा रखी है। दोनों के पास दवा बेचने का कोई कागज भी नहीं मिला।

चोरी की दो बाइक के साथ दो धराए

पुलिस ने चार और बाइक को किया बरामद

दुमका : नगर थाना की पुलिस ने चोरी की दो बाइक के साथ मसलिया के दो युवकों को गिरफ्तार किया है। वहीं शहर से चार लावारिस बाइक भी जब्त की है।

एसपी ने बताया कि सोमवार को मसलिया मोड़ के पास वाहनों की जांच चल रही थी। इस बीच होंडा हंक पर सवार दो युवक पुलिस को देखकर भागने लगे। पीछा करने पर पकड़ा गया। बुधिलाल मुर्मू मसलिया के धरमपुर और लखीराम हांसदा इसी प्रखंड के डुमरिया का रहनेवाला है। जब्त बाइक के नंबर से मिलान किया गया तो नंबर गलत निकला। उसकी निशानदेही पर घर से एक और बाइक बरामद हुई। पूछताछ करने पर स्वीकार किया कि पांच सितंबर को वी मार्ट के पास से हंक और जामा से 29 जून को दूसरी बाइक चोरी की। पुलिस के लगातार वाहन जांच अभियान के कारण शहर में चार जगह से लावारिस अवस्था में बाइक बरामद की गई। देवघर से 14 सितंबर को चोरी हुई बाइक के मालिक का पता चल गया है। जबकि बाकी गाड़ी के बारे में पता किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.