Move to Jagran APP

विजयपुर पुल पर कल से 27 दिसंबर तक बाधित रहेगा आवागमन

दुमका-फतेहपुर मुख्य मार्ग पर विजयपुर में मयूराक्षी नदी पर बने हाई लेवल क्षतिग्रस्त पुल के जीर्णोद्धार का कार्य शुरू कर दिया गया है। पुल की मरम्मत के लिए 26 नवंबर से 27 दिसंबर तक इससे होकर वाहनों का आवागमन बाधित रहेगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 07:49 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 07:49 PM (IST)
विजयपुर पुल पर कल से 27 दिसंबर तक बाधित रहेगा आवागमन
विजयपुर पुल पर कल से 27 दिसंबर तक बाधित रहेगा आवागमन

संवाद सहयोगी, जामा: दुमका-फतेहपुर मुख्य मार्ग पर विजयपुर में मयूराक्षी नदी पर बने हाई लेवल क्षतिग्रस्त पुल के जीर्णोद्धार का कार्य शुरू कर दिया गया है। पुल की मरम्मत के लिए 26 नवंबर से 27 दिसंबर तक इससे होकर वाहनों का आवागमन बाधित रहेगा। दुमका से गोविदपुर, रांची ,धनबाद, बोकारो, आसनसोल, दुर्गापुर के अलावा बंगाल आने-जाने के लिए यह पुल लाइफलाइन है। इमरजेंसी व व्यवसायिक दृष्टिकोण से भी यह पुल अत्यंत महत्वपूर्ण है, लेकिन बीते छह माह से पुल की हालत जर्जर एवं क्षतिग्रस्त होने की वजह से इस पर आवागमन खतरनाक हो गया था।

loksabha election banner

तकनीकी विशेषज्ञों के अनुसार, पुल की बेयरिग खराब होने तथा ऊपरी लेयर क्षतिग्रस्त होने की वजह से वाहनों की आवाजाही के दौरान पुल में कंपन महसूस किया जा रहा था। इसको देखते हुए इस पर भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाने का भी आदेश दिया गया था, लेकिन आवाजाही जारी थी। प्रशासनिक पदाधिकारियों का कहना है कि पिछले साल 2019 में ही पुल की मरम्मत की आवश्यकता महसूस की जा रही थी, लेकिन फिलहाल 20 नवंबर से पुल की मरम्मत का कार्य आरपी सिंह बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी द्वारा कराया जा रहा है। एजेंसी के अनुसार, पुल की मरम्मत पर 76 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। प्रशासन के स्तर से वाहनों की आवाजाही पर रोक से संबंधित आदेश जारी कर दिया गया है।

इस रूट से वाहनों को किया जाएगा डायवर्ट: इस अवधि में गोविदपुर-साहिबगंज पथ से होकर गुजरने वाले वाहनों को लकड़जोरिया, जामा, महारो होते हुए डायवर्ट किया जाएगा। इसी रास्ते से होकर वाहन जामताड़ा या धनबाद की ओर जाएंगे। डायवर्सन की वजह से फिलहाल लगभग 20 से 25 किलोमीटर की अधिक दूरी तय करनी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.