Move to Jagran APP

अवैध खनन पर हर हाल में लगाएं पाबंदी : डीसी

दुमका के उपायुक्त रविशंकर शुक्ला एवं पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा कि संयुक्त अध्यक्षता में गुरुवार को माइनिंग टास्क फोर्स की बैठक हुई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Sep 2021 09:46 PM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 09:46 PM (IST)
अवैध खनन पर हर हाल में लगाएं पाबंदी : डीसी
अवैध खनन पर हर हाल में लगाएं पाबंदी : डीसी

दुमका के उपायुक्त रविशंकर शुक्ला एवं पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा कि संयुक्त अध्यक्षता में गुरुवार को माइनिग टास्क फोर्स की बैठक हुई। इस मौके पर उपायुक्त ने कहा कि अवैध माइनिग पर नियमित रूप से निगरानी रखी जाए। अवैध माइनिग पर रोक लगाने के नियमानुसार कार्रवाई की जाए। पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से अवैध खनन के संबंध में जो भी जानकारी प्राप्त होती हो उसे सकारात्मक रूप में लेते हुए जांच करें एवं दोषियों पर उचित कार्रवाई भी करें।

loksabha election banner

कहा कि अवैध खनन से संबंधित कोई भी सूचना मिलती है तो संबंधित बीडीओ, सीओ एवं थाना प्रभारी सूचना की जांच करें। आपस में समन्वय बनाकर कार्य करें ताकि अवैध खनन को रोका जा सके। कहा कि 15 अक्टूबर तक बालू का उठाव पूरी तरह से प्रतिबंधित है।

------------------------ ----------

ग्रामीण क्षेत्रों में दिव्यांग कैंप लगाकर दें प्रमाण पत्र

-------------------

दुमका : समाहरणालय सभागार में जिला यूनिफाइड कमांड कमेटी की बैठक हुई। बैठक में एसएसबी के कमांडेंट ने ग्रामीण क्षेत्रों में किए जा रहे कार्याें के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कहा कि जरूरतमंद बच्चों के बीच शिक्षण सामग्री के साथ बीज एवं कृषि उपकरण का भी वितरण किया गया है। कुछ स्थानों पर वेटरनरी कैंप लगाने की आवश्यकता है। इस संदर्भ में उपायुक्त ने कहा कि स्थानों को चिह्नित करते हुए इसकी सूची उपलब्ध कराएं। ताकि जल्द से जल्द वहां वेटरनरी कैंप का आयोजन किया जा सके।

---------------------------------------

खबर नंबर तीन

--------

कोल कंपनियों रैयतों का भरोसा जीतें, स्थानीय जनप्रतिनिधियों का दें महत्व

दुमका : दुमका के उपायुक्त कि अध्यक्षता में कोल ब्लाक के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई। बैठक को संबोधित करते हुए उपायुक्त रविशंकर ने कहा कि जिस स्थान पर माइनिग का कार्य किया जा रहा है उस स्थान पर सीएसआर के तहत कार्य किए जाएं। कहा कि स्थानीय स्तर पर आयोजित बैठकों में अवश्य भाग लें। लोगों से बातचीत करें ताकि उनका विश्वास और भी प्रगाढ़ हो। स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी बैठक में आमंत्रित करें। पूर्व से कार्यक्रम निर्धारित कर ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यक्रम आयोजित किए जाएं।

-----------------

खबर नंबर चार

--------

ब्लैक स्पाट चिह्नित कर कराएं दुरुस्त

---------------

दुमका : उपायुक्त की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में रोड टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिला परिवहन पदाधिकारी ने पीपीटी से जिले में किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी। उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने पिछले बैठक के अनुपालन की समीक्षा की। उपायुक्त ने कहा कि ब्लैक स्पाट को चिह्नित करते हुए आवश्यक कार्रवाई की जाए। ताकि, दुर्घटनाओं को कम किया जा सके। कहा कि हिट एंड रन केस में लाभुकों जो राशि सरकार के गाइडलाइन के अनुसार दी जानी है वह उन्हें मुहैया कराया जाए। आपदा और राहत के बीच दूरी को कम करने का कार्य सभी मिलकर करें। अगर किसी व्यक्ति की दुर्घटना में मृत्यु हो जाती है अथवा वह बुरी तरह से घायल हो जाता है तो हम सभी का दायित्व है की सरकार द्वारा निर्धारित राशि उनके परिवार को या उन्हें समय पर मिले।

बैठक में उपायुक्त ने निर्देश दिया कि एएन कालेज, इंडोर स्टेडियम तथा नगर परिषद चौक पर सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्पीड ब्रेकर बनाए जाए। पार्किंग व नो पार्किंग के साइन बोर्ड लगाए जाएं। आटो एसोसिएशन के साथ बैठक कर सेफ्टी राड सभी आटो में लगाने का निर्देश दें। इसके बाद भी अगर आटो में सेफ्टी रड नहीं लगाया जाता है तो विधि सम्मत कार्रवाई की जाए। कहा कि नगर परिषद क्षेत्र में अगर कोई भी व्यक्ति सड़क किनारे चिप्स या बालू रखता है तो ऐसे लोगों को चिह्नित करते हुए कार्रवाई करें। उपायुक्त ने निर्देश दिया कि जिले के सभी वैसे ट्रैक्टर मालिकों की सूची बनाई जाए जिनके पास ट्रैक्टर ट्राली के साथ उपलब्ध है।

-------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.