दुमका : झारखंड की राजधानी रांची में 15 नवंबर से 17 नवंबर तक आयोजित प्रांतीय खेलकूद प्रतियोगिता में सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के छह खिलाड़ियों ने भाग लिया। उंचीकूद में पीयूष कुमार ने सिल्वर मेडल जीतकर विद्यालय का मान बढ़ाया।

विद्यालय के स्थानीय प्रबंध कारिणी समिति के सचिव पवन केसरी ने पीयूष कुमार को 501 रुपया नगद प्रोत्साहन राशि देकर उत्साहित किया।

प्रांतीय खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लेनेवाले चार छात्र एवं दो छात्राओं को भी संजीव कुमार एवं अमित कुमार ने प्रमाणपत्र देकर उत्साह बढ़ाया।

सचिव ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक वर्ष जो भी खिलाड़ी भैया बहन इस प्रकार प्रांत स्तर पर स्थान प्राप्त करेंगे उन्हें प्रोत्साहन के लिए विद्यालय की ओर से नकद पुरस्कार दिया जाएगा। प्रधानाचार्य संदीप कुमार मंडल ने कहा कि विद्या भारती में केवल शैक्षणिक ही नहीं खेलकूद समेत बच्चों के सर्वागीण विकास की योजना नियमित चलती रहती है। बालकों की प्रतियोगिताएं चार समूहों में होती है। शिशु वर्ग, बाल वर्ग, किशोर वर्ग और तरुण वर्ग । कार्यक्रम में विद्यालय के अन्य आचार्य श्वेता सिंह, रमाकांत, विकास, आलोक समेत सभी छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप