Move to Jagran APP

शहर के लोगों को पानी की समस्या से मिलेगी निजात

शहर के लोगों को आने वाले दिनों में पानी की किल्लत नहीं होगी। अगर किसी कारणवश शहरी जलापूर्ति से आपूर्ति ठप हो जाती है तो टैंकर के माध्यम से पानी दिया जाएगा। मंगलवार को नगर परिषद अध्यक्ष श्वेता झा ने वर्षों से बंद सोनुवाडंगाल स्थित शहरी जलापूर्ति यूनिट समेत छह जगह पर योजना का शुभारंभ किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 04:20 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 04:20 PM (IST)
शहर के लोगों को पानी की समस्या से मिलेगी निजात
शहर के लोगों को पानी की समस्या से मिलेगी निजात

जागरण संवाददाता, दुमका : शहर के लोगों को आने वाले दिनों में पानी की किल्लत नहीं होगी। अगर किसी कारणवश शहरी जलापूर्ति से आपूर्ति ठप हो जाती है तो टैंकर के माध्यम से पानी दिया जाएगा।

prime article banner

मंगलवार को नगर परिषद अध्यक्ष श्वेता झा ने वर्षों से बंद सोनुवाडंगाल स्थित शहरी जलापूर्ति यूनिट समेत छह जगह पर योजना का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि दुमका के इकलौते वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के अचानक बंद रहने से शहर में पानी की बहुत समस्या उत्पन्न हो जाती थी। आंधी तूफान की वजह से दो-दो दिनों तक लोगों को पानी नहीं मिल पाता था। लोगों की जरूरत को ध्यान में रखकर लंबे समय से बंद छह फीलिग स्टेशन को चालू कराने का प्रयास किया गया था। पीएचईडी विभाग को बताया गया कि खराबी की वजह से सभी स्टेशन बंद है। अगर मरम्मत करा दी जाएगी तो फिर से चालू किया जा सकता है। नगर परिषद के खर्चे पर विभाग सब स्टेशनों में नए मोटर लगाकर नगर परिषद को सुपुर्द कर दिया। बताया कि सोनुवाडंगाल सहित पोखरा चौक, बेसिक स्कूल रासिकपुर, एटीम ग्राउंड, शिवपहाड़ और गोशाला रोड में बने सभी स्टेशनों को चालू कर दिया गया है। कभी आवश्यकता महसूस होने पर यहां से टैंकर में पानी भरकर चौक चौराहों पर खड़ा कर दिया जाएगा। लोग इनके माध्यम से पानी ले सकेंगे। मौके पर नगर परिषद के पदाधिकारी के अलावा पीएचईडी के एसडीओ आर मंडल आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.