Move to Jagran APP

भवन रहने बाद भी सेविका के घर में केंद्र का संचालन

रामगढ़ आंगनबाड़ी केंद्र का रामगढ़ प्रखंड में बहुत की बुरा हाल है। कहीं भवन नहीं रहने की मजबूरी में बकरी शेड तो कहीं भवन रहने के बाद भी निजी घर में केंद्र का संचालन किया जा रहा है। यही हाल प्रखंडकी नक्सल प्रभावित सिलठा बी पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्र बोकवा का। यहां छह साल पहले ही भवन बन चुका है। बावजूद हैंडओवर नहीं करने पर केंद्र का संचालन सेविका मीना देवी अपने घर में कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Mar 2019 10:58 AM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2019 10:58 AM (IST)
भवन रहने बाद भी सेविका के घर में केंद्र का संचालन
भवन रहने बाद भी सेविका के घर में केंद्र का संचालन

रामगढ़ : आंगनबाड़ी केंद्र का रामगढ़ प्रखंड में बहुत की बुरा हाल है। कहीं भवन नहीं रहने की मजबूरी में बकरी शेड तो कहीं भवन रहने के बाद भी निजी घर में केंद्र का संचालन किया जा रहा है। यही हाल प्रखंडकी नक्सल प्रभावित सिलठा बी पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्र बोकवा का। यहां छह साल पहले ही भवन बन चुका है। बावजूद हैंडओवर नहीं करने पर केंद्र का संचालन सेविका मीना देवी अपने घर में कर रही है।

loksabha election banner

बता दें कि बोकवा गांव में एनआरइपी की ओर से वित्तीय वर्ष 2012-13 में आंगनबाड़ी केन्द्र का निर्माण कराया गया है। ठेकेदार ने आजतक चापाकल के लिए न तो बोरिग कराई है और ना ही चापाकल लगाया गया। इसी कारण आंगनबाड़ी केंद्र भवन विभाग को नहीं सुपुर्द किया जा सका। सेविका मीना देवी ने बताया कि कई बार ठेकेदार ने बिना चापाकल गाड़े कागजात पर हस्ताक्षर करने को कहा लेकिन नहीं किया। शौचालय भी ठीक से नहीं बनाया गया है। वहीं इस मामले में प्रभारी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी एल्वीणा हेम्ब्रम ने बताया कि उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं है। जानकारी प्राप्त कर आगे की कार्रवाई करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.