Move to Jagran APP

ओडीएफ के लक्ष्य को साधने के लिए आपसी समन्वय जरूरी : डीडीसी

दुमका : दुमका के समाहारणालय सभागार में उपविकास आयुक्त वरुण रंजन कि अध्यक्षता में जिला समन्व

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Sep 2018 03:40 PM (IST)Updated: Fri, 07 Sep 2018 03:40 PM (IST)
ओडीएफ के लक्ष्य को साधने के लिए आपसी समन्वय जरूरी : डीडीसी
ओडीएफ के लक्ष्य को साधने के लिए आपसी समन्वय जरूरी : डीडीसी

दुमका : दुमका के समाहारणालय सभागार में उपविकास आयुक्त वरुण रंजन कि अध्यक्षता में जिला समन्वय समिति, बैंकर्स, जिला पंचायती राज्य विभाग से संबंधित अधिकारियों की एक बैठक आयोजित की गई। इस मौके पर डीडीसी ने कहा कि दो अक्टूबर तक पूरे जिले को ओडीएफ करने का लक्ष्य निर्धारित है। इसीलिए यह जरूरी है कि तमाम विभाग व स्टेक होल्डर्स समन्वय बनाकर कार्य करें ताकि तयशुदा मियाद पर लक्ष्य को हासिल किया जा सके। कहा कि पंचायत स्तर पर 10 से 12 सितंबर तक अभियान चलाकर जिन लोगों का बैंक खाता नहीं है उन सभी का बैंक खाता जल्द से जल्द खोला जाए ताकि सरकार द्वारा दी जानेवाली योजनाओं की राशि सीधे उनके बैंक खाते में भेजी जा सके। उन्होंने कहा कि जिन पंचायतों में आदिवासी समिति का गठन नहीं हुआ है वहां 15 सितंबर तक समिति गठित किया जाए। डीडीसी ने अधिकारियों से कहा कि एमआइएस पर विशेष ध्यान दिया जाए। योग्य लाभुक का शौचायल बने इसे हरहाल में सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों से कहा कि शेष बचे शौचालय निर्माण का कार्य अविलंब पूरा किया जाए।

loksabha election banner

बैठक में एनएपी निदेशक विनय कुमार ¨सकु, निदेशक डीआरडीए दिलेश्वर महतो एवं संबंधित विभाग के अधिकारी तथा कर्मी आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.