Move to Jagran APP

राशन वितरण में सुधार नहीं हुआ तो होगी कार्रवाई : विधायक

संवाद सहयोगी रामगढ़ (दुमका) राशन वितरण में गड़बड़ी किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Oct 2021 06:15 PM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 06:15 PM (IST)
राशन वितरण में सुधार नहीं हुआ तो होगी कार्रवाई : विधायक
राशन वितरण में सुधार नहीं हुआ तो होगी कार्रवाई : विधायक

संवाद सहयोगी, रामगढ़ (दुमका) : राशन वितरण में गड़बड़ी किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी, लाभुकों को सही मात्रा में अनाज मिले यह पदाधिकारी सुनिश्चित कराएं। उक्त बातें शुक्रवार को विधायक सीता सोरेन ने कही।

loksabha election banner

प्रखंड मुख्यालय में सभी विभागों के साथ समीक्षात्मक बैठक हुई, जिसकी जानकारी विधायक ने ली।

विधायक ने कहा कि अब हर तीन माह में प्रखंड स्तर पर सभी विभागों के साथ बैठक कर विकास की योजनाओं को गति दी जाएगी। रामगढ़ प्रखंड के विभिन्न क्षेत्र में काफी बच्चे कुपोषित हैं। विभाग जल्द से जल्द सभी बच्चे का सर्वे कराकर उसे बैठक में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा सिसली प्रभा हेंब्रम बिना सूचना के अनुपस्थित थी। इस पर उन्होंने प्रखंड प्रखंड विकास पदाधिकारी कमलेंद्र कुमार सिन्हा से स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि रामगढ़ प्रखंड में स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह लचर हो गई है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र डांड़ो में नियुक्त डाक्टर श्वेता बाखला के सात साल से दुमका में प्रतिनियुक्त होने का मामला उठाते हुए विधायक ने निर्देश दिया कि श्वेता बाखला की प्रतिनियुक्ति रद करने हेतु वरीय पदाधिकारी को लिखा जाए। बीडीओ ने बताया कि प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को काठीकुंड का भी प्रभारी बना देने से स्वास्थ्य सुविधा की स्थिति दयनीय हो गई है। विधायक ने प्रखंड कार्यक्रम प्रबंधक अक्षय आनंद से स्वास्थ्य विभाग में मौजूद सभी समस्याओं की सूची तैयार कर बीडीओ के माध्यम से उन्हें सौंपने का निर्देश दिया। झामुमो के प्रखंड सचिव नंदलाल राउत ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गर्भवती महिलाओं के साथ बहुत बुरा व्यवहार किया जाता है। राशन वितरण की समीक्षा के दौरान विधायक ने कहा कि सूचना मिलती है कि डीलर द्वारा अनाज कम दिया जाता है। विधायक प्रतिनिधि नंदकिशोर साह ने कहा कि आज भी कई दुकानदार पुरानी पद्धति से तोलकर लाभुक को अनाज देते हैं। सितंबर माह का चावल अभी तक वितरण नहीं किया गया है। बिजली विभाग की समीक्षा के दौरान विधायक ने मौके पर मौजूद विभाग के कनीय अभियंता सत्यनारायण भोक्ता को प्रखंड में मौजूद सभी समस्याओं को एक सप्ताह के अंदर निपटारा करने का निर्देश दिया। वहीं प्रखंड मुख्यालय से रामगढ़ बाजार तक झूले हुए सभी तारों की मरम्मत करने को कहा। उन्होंने कनीय अभियंता को प्रत्येक मंगलवार एवं बुधवार को बिजली ऑफिस में मौजूद रहने का निर्देश दिया। दैनिक जागरण में छपी खबर पर विधायक ने लिया संज्ञान

------------

संवाद सहयोगी, रामगढ़(दुमका) : दैनिक जागरण में एक 23 अक्टूबर के अंक में चितबेसरा गांव प्रधानमंत्री आवास को मोहताज नामक शीर्षक से छपी खबर को प्रमुखता से लेते हुए शुक्रवार को रामगढ़ प्रखंड मुख्यालय के सभागार में समीक्षात्मक बैठक में यह मामला उठाया। उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी कमलेंद्र कुमार सिन्हा को निर्देश दिया कि वह 2 दिनों के अंदर चितबेसरा गांव पहुंचकर सभी जरूरतमंद लोगों को आवास मुहैया कराए। विधायक ने कहा कि अखबार के माध्यम से उन्हें सूचना मिली कि कांजो पंचायत के चितबेसरा गांव में आज तक एक भी लाभुक को प्रधानमंत्री आवास मुहैया नहीं कराया गया है यह अत्यंत ही चिंतनीय विषय है। चितबेसरा गांव में कई लोग खजूर के पत्ते से घर को घेर कर उस में रहते हैं। आज के समय में भी ऐसी खबरें आना अशोभनीय बात है। बीडीओ ने विधायक को बताया कि वह जल्द ही गांव जाकर मामले की छानबीन करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.