Move to Jagran APP

दुमका रेलवे स्टेशन को दिया जाए मलूटी के मंदिरों का स्वरूप: सांसद

दुमका के सांसद सुनील सोरेन मंगलवार को दिल्ली में रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनीत शर्मा से मिलकर दुमका रेलवे स्टेशन को मलूटी के मंदिरों का स्वरूप दिए जाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Feb 2021 08:53 PM (IST)Updated: Tue, 09 Feb 2021 08:53 PM (IST)
दुमका रेलवे स्टेशन को दिया जाए मलूटी के मंदिरों का स्वरूप: सांसद
दुमका रेलवे स्टेशन को दिया जाए मलूटी के मंदिरों का स्वरूप: सांसद

जागरण संवाददाता, दुमका: दुमका के सांसद सुनील सोरेन मंगलवार को दिल्ली में रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनीत शर्मा से मिलकर दुमका रेलवे स्टेशन को मलूटी के मंदिरों का स्वरूप दिए जाने की मांग की है। सांसद ने मुलाकात के दौरान दुमका संसदीय क्षेत्र व संताल परगना में रहने वाले लोगों के लिए रेलवे की सुविधाएं बढ़ाने की मांग की है। खासतौर पर दुमका और जामताड़ा जिले में नई ट्रेनों के परिचालन के साथ आधारभूत संरचनाओं को बहाल करने की मांग की है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि दुमका मसलिया कुंडहित नाला फतेहपुर जामताड़ा नई रेल लाइन को स्वीकृति प्रदान कर सर्वे का काम प्रारंभ कराया जाए। मधुपुर-आनंद विहार हमसफर एक्सप्रेस को दुमका से चलाया जाए। भागलपुर-आनंद विहार विक्रमशिला एक्सप्रेस का परिचालन दुमका से किया जाए। दुमका में वाशिग पिट का निर्माण हो, जिससे लंबी दूरी की ट्रेनों का परिचालन में सुविधा हो सके।

इसके अलावा सुनील सोरेन ने बैद्यनाथ धाम-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस एवं हावड़ा-रामपुरहाट मयूराक्षी फास्ट पैसेंजर दोनों का परिचालन दुमका से शुरू करने की रेलवे से स्वीकृति पर अविलंब अमल करने की मांग की। उन्हें देवघर-अगरतल्ला एक्सप्रेस को दुमका-रामपुरहाट होकर चलाने एवं झाझा-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस का परिचालन भी दुमका से करने की मांग की है, जबकि सांसद ने जामताड़ा रेलवे स्टेशन पर कई ट्रेनों के ठहराव की मांग की है, जिसमें मौर्य एक्सप्रेस, वनांचल एक्सप्रेस, पूर्वा एक्सप्रेस, विभूति एक्सप्रेस, गंगासागर एक्सप्रेस, पटना पुरी एक्सप्रेस, टाटा-छपरा एक्सप्रेस शामिल है। इसके अलावा मिहिजाम के कानगोई रेलवे फाटक के पास ओवरब्रिज का निर्माण कराने, मिहिजाम में चित्तरंजन रेलवे स्टेशन के पास फुटब्रिज का निर्माण कराने की मांग है। सांसद ने जामताड़ा के नाला प्रखंड के पलास्थली से पश्चिम बंगाल के पांडेश्वर होते हुए अंडाल तक पहले मालगाड़ी चलती थी, उसे दोबारा चालू कराते हुए लोकल ट्रेन चलाने की मांग की है। साथ ही जामताड़ा और करमाटांड़ (विद्यासागर) रेलवे स्टेशन पर आरक्षण काउंटर की समय सीमा बढ़ाते हुए रात्रि आठ बजे तक करने की मांग की।

सांसद सुनील ने कहा कि रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने उन्हें आश्वस्त किया है कि इन मांगों को शीघ्रता से पूरा करने की दिशा में पहल होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.