Move to Jagran APP

लोकसभा चुनाव से पहले ही विपक्षी एकता होगी तार-तारः लक्ष्मण गिलुवा

Laxman Giluwa in Dumka. लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले ही विपक्षी दलों का महागठबंधन का सिराजा पूरी तरह से बिखर जाएगा।

By Sachin MishraEdited By: Published: Sun, 09 Dec 2018 01:57 PM (IST)Updated: Sun, 09 Dec 2018 04:37 PM (IST)
लोकसभा चुनाव से पहले ही विपक्षी एकता होगी तार-तारः लक्ष्मण गिलुवा
लोकसभा चुनाव से पहले ही विपक्षी एकता होगी तार-तारः लक्ष्मण गिलुवा

दुमका, जागरण संवाददाता। झारखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने रविवार को दुमका परिसदन में कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में संताल परगना की दो सीट दुमका और राजमहल पर जीत पार्टी की शीर्ष प्राथमिकता है। ये दोनों सीटें पार्टी केंद्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रडार पर और इन दो सीटों पर फतह किसी भी सूरत में करने की जिम्मेवारी उनके स्तर से तय की गई है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि इसी के मद्देनजर दुमका परिसदन में भाजपा के सभी 14 लोकसभा सीटों के संयोजकों के संग एक उच्च स्तरीय बैठक कर आवश्यक रणनीति तैयार की गई है। बैठक में इस पर ध्यान केंद्रित किया गया है कि भाजपा राज्य की सभी 14 सीटों पर जीत दर्ज करे इसके लिए संगठन पूरी चुस्ती व एकजुटता के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करे। लक्ष्मण ने कहा कि बैठक में सभी 14 सीटों के लिए भावी कार्य योजनाओं पर विशेष चर्चा की गई और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के स्तर से सौंपे गए टास्क को पूरा करने की दिशा में पहल करने की रणनीति तय की गई।

सभी लोकसभा संयोजकों को सांगठनिक स्तर पर भी कई दायित्व सौंपा गया। खास तौर केंद्र व राज्य सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने पर भी जोर दिया गया है। एक सवाल पर लक्ष्मण ने कहा कि संताल परगना में दुमका और राजमहल सीट पर जीत दर्ज कराने के लिए विशेष रणनीति तैयार की जा रही है। भाजपा के लिए ये दोनों सीट प्रतिष्ठा का सवाल बन चुका है और यही वजह है अब सत्ता व संगठन इस इलाके में अपनी सक्रियता को बढ़ा रहे हैं।

2019 चुनाव से पहले ही विपक्षी एकता होगी तार-तार

एक सवाल पर लक्ष्मण ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले ही विपक्षी दलों का महागठबंधन का सिराजा पूरी तरह से बिखर जाएगा। कोलिबीरा के उपचुनाव में विपक्षी एकता का नजारा राज्य की जनता देख व समझ रही है। कहा कि विपक्षी एकता में कोई ताकत नहीं है। बिना नीति व सिद्धांत सिर्फ भाजपा को सत्ता में आने से रोकने के लिए इनके द्वारा नापाक गठबंधन करने की कोशिश की जा रही जो इनके स्वार्थ की वजह से ही पूरा नहीं हो सकेगा।

बैठक में ये थे मौजूद थे

प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, प्रदेश महामंत्री धर्मपाल, संताल परगना प्रभारी प्रदीप वर्मा, लोकसभा के संयोजक विरंची नारायण, अनंत ओझा, संजय सेठ, सत्येंद्र सिंह, आदित्य साहू, समीर उरांव, बालमुकुंद सहाय, शेखर अग्रवाल, अशोक भगत, श्याम दुबे समेत कई शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.