Move to Jagran APP

चापाकल मरम्मत में अनियमितता की होगी जांच

सरैयाहाट प्रखंड के मंडलडीह पंचायत में चापाकल मरम्मत कार्य में भारी अनियमितता का मामला प्रकाश में आया है। जिसमें 14 वीं वित्त आयोग की राशि का जमकर बंदरबांट किया गया है। कई ऐसे चापाकल है जिसका मरम्मत कार्य दो दो बार दिखाकर राशि निकाल ली गई है। मंडलडीह गांव के प्रभु दयाल शर्मा ने सूचना के अधिकार के तहत सूचना मांगा था। जिसमें 14 वीं वित्त आयोग की राशि का चापाकल मरम्मत के नाम पर पंचायत सचिव एवं मुखिया द्वारा बंदरबांट किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार वित्तीय वर्ष 2018-19 में मंडलडीह पंचायत के विभिन्न गांवों में 50 चापाकल मरम्मत का कार्य पूर्ण किया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 06:15 PM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 06:15 PM (IST)
चापाकल मरम्मत में अनियमितता की होगी जांच
चापाकल मरम्मत में अनियमितता की होगी जांच

संवाद सहयोगी, सरैयाहाट : प्रखंड के मंडलडीह पंचायत में चापाकल मरम्मत कार्य में भारी अनियमितता का मामला प्रकाश में आया है। जिसमें 14 वीं वित्त आयोग की राशि का जमकर बंदरबांट किया गया है। कई ऐसे चापाकल है जिसका मरम्मत कार्य दो दो बार दिखाकर राशि निकाल ली गई है। मंडलडीह गांव के प्रभु दयाल शर्मा ने सूचना के अधिकार के तहत सूचना मांगा था। जिसमें 14 वीं वित्त आयोग की राशि का चापाकल मरम्मत के नाम पर पंचायत सचिव एवं मुखिया द्वारा बंदरबांट किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार वित्तीय वर्ष 2018-19 में मंडलडीह पंचायत के विभिन्न गांवों में 50 चापाकल मरम्मत का कार्य पूर्ण किया गया। जिसमें लाखों रूपए की हेराफेरी की गई है। एक ही व्यक्ति के चापाकल का मरम्मत दो दो बार दिखाकर राशि निकाली गई है। जिसमें खोजवा गांव के दिवाकर झा घर के सामने चापाकल, इसी गांव के स्वर्गीय बंगाली दास का चापाकल। मनोज दास के घर सामने चापाकल, चिलरा गांव के किसने दास, तुलसी गांव के शंभु दास सहित कई उदाहरण हैं। जिसमें मरम्मत के नाम पर दो दो बार मरम्मत की राशि निकाली गई है। जो घोटाले का संकेत देता है। इसके साथ ही कई योजनाओं के कार्य में एक ही निर्माण कार्य में दो दो बार निर्माण राशि की निकासी की गई है। जिसमें काम हुआ नहीं और निर्माण राशि डकार गए। मंडलडीह पंचायत में 14 वीं वित्त आयोग के तहत किए गए कार्य में अनियमितता की शिकायत मिली है। इस मामले में टीम गठित कर जांच कराया जाएगा। आरोप सही साबित हुआ तो कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

दयानंद जायसवाल

बीडीओ, सरैयाहाट

----------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.