Move to Jagran APP

सामूहिक प्रयास से सफल होगा अभियान

सरैयाहाट : सरैयाहाट प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन में सोमवार को बीईईओ मो. जमालउद्दीन की अध्यक्षता

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Jun 2018 08:01 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jun 2018 08:01 PM (IST)
सामूहिक प्रयास से सफल होगा अभियान
सामूहिक प्रयास से सफल होगा अभियान

सरैयाहाट : सरैयाहाट प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन में सोमवार को बीईईओ मो. जमालउद्दीन की अध्यक्षता में गुरुगोष्ठी हुई। इसमें विद्यालय की प्रगति रिपोर्ट के साथ माध्याह्न भोजन रिपोर्ट की समीक्षा की गई। इसके साथ ही मिजिल्स रूबेला टीकाकरण अभियान की सफलता पर चर्चा की गई।

loksabha election banner

गुरुगोष्ठी में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. ओमप्रकाश द्वारा सभी शिक्षकों को मिजिल्स रूबेला टीका का विस्तार पूर्ण जानकारी देते हुए लोगों में जागरूकता लाने का आग्रह किया गया। डॉ. ओमप्रकाश ने मिजिल्स रूबेला के लक्षण एवं बचाव की जानकारी देते हुए कहा कि इस अभियान की सफलता के लिए सभी का सहयोग जरूरी है। प्रखंड में यह अभियान 26 जून से शुरू किया जाएगा। इसमें दो सप्ताह तक विद्यालयों में एएनएम द्वारा मिजिल्स रूबेला का टीका दिया जाएगा। इसके लिए विद्यालयों में पठन-पाठन कर रहे बच्चों की सूची उपलब्ध कराएं। इसके बाद आंगनबाड़ी केंद्रों में इस अभियान को चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह टीका नौ माह से 15 वर्ष तक के बच्चों को दिया जाएगा।

यह भी बताया गया कि यदि टीकाकरण के दिन कोई बच्चा अनुपस्थित रहता है तो इसकी भी एक सूची अवश्य उपलब्ध कराएं क्योंकि एक भी बच्चा इस टीका से वंचित नहीं हो। बैठक में बीपीओ सरोज कुमार झा, बीआरपी प्रकाश दास, सीआरपी उदय कुमार दत्ता, शंभू प्रसाद साह, संजय कुमार, रामप्रसाद महामरीक, शिक्षक नरेश चंद्र मंडल, अशोक कुमार यादव, भुवनेश्वर कापरी, निरोज मंडल, कर्णिका कुमारी, उषा कुमारी समेत शिक्षक एवं स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.