Move to Jagran APP

वर्ष 2022 तक नपं क्षेत्र के हर बेघर को मिलेगा आवास

बासुकीनाथ : बासुकीनाथ स्थित नगर पंचायत के सभागार में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के प्रथम एवं द्वितीय घटक अंतर्गत लाभुकों के आवास निर्माण के मार्गदर्शिका को लेकर नगर पंचायत अध्यक्ष पूनम देवी के नेतृत्व में नगर पंचायत कर्मियों व लाभुकों की एक बैठक आयोजित हुई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Nov 2018 07:22 PM (IST)Updated: Tue, 06 Nov 2018 07:22 PM (IST)
वर्ष 2022 तक नपं क्षेत्र के हर बेघर को मिलेगा आवास
वर्ष 2022 तक नपं क्षेत्र के हर बेघर को मिलेगा आवास

बासुकीनाथ : बासुकीनाथ स्थित नगर पंचायत के सभागार में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के प्रथम एवं द्वितीय घटक अंतर्गत लाभुकों के आवास निर्माण के मार्गदर्शिका को लेकर नगर पंचायत अध्यक्ष पूनम देवी के नेतृत्व में नगर पंचायत कर्मियों व लाभुकों की एक बैठक आयोजित हुई। बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के बारे में बताया कि नगर पंचायत अध्यक्ष पूनम देवी ने कहा कि यह एक महत्वाकांक्षी आवासीय योजना है। इस योजना अंतर्गत कमजोर आय वर्ग श्रेणी के आवासविहीन शहरी गरीबों को वर्ष 2022 तक आवास उपलब्ध कराना है। पूनम ने कहा कि योजना के प्रथम घटक निजी प्रवर्तकों की भागीदारी से स्लम का पुनर्वास एवं तृतीय घटक भागीदारी में किफायती आवास निर्माण अंतर्गत आवासों के निर्माण के लिए उपस्थित सभी नपं कर्मियों व लाभुकों को आवश्यक जानकारी दी। बताया कि इस योजना का लाभ लेने के लिए लाभार्थी को शहरी क्षेत्र का निवासी होना अनिवार्य है। इसके अलावा लाभार्थी का वोटर कार्ड, बैंक अकाउंट, आधार कार्ड भी होना अनिवार्य है। पूनम देवी ने कहा कि लाभुक मिशन के विभिन्न घटकों में से केवल एक ही घटक का लाभ ले सकते हैं। मौके पर कार्यपालक पदाधिकारी राहुल जी आनंद जी, उपाध्यक्ष अमित कुमार छोटू साह, वार्ड कमिश्नर श्वेता मिश्र, सुबोध पाल, पांचू दास, निमाई बाउरी, संगीता देवी, पवन कुमार, वीना देवी, परमेश्वर सोरेन, ¨पकी कुमारी, पीएमसी मेंबर, पीआइयू मेंबर, स्वयं सहायता समूह की महिलाएं एवं अन्य लोग उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.