Move to Jagran APP

अध्यक्ष पद की प्रत्याशी नीलम-विभा ने छोड़ा मैदान

दुमका : 16 अप्रैल को होने वाले निकाय चुनाव में अध्यक्ष पद की दो प्रत्याशी आजसू की नीलम देवी व निर्दल

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Mar 2018 07:05 PM (IST)Updated: Tue, 27 Mar 2018 07:05 PM (IST)
अध्यक्ष पद की प्रत्याशी नीलम-विभा ने छोड़ा मैदान
अध्यक्ष पद की प्रत्याशी नीलम-विभा ने छोड़ा मैदान

दुमका : 16 अप्रैल को होने वाले निकाय चुनाव में अध्यक्ष पद की दो प्रत्याशी आजसू की नीलम देवी व निर्दलीय विभा कुमारी मंगलवार को चुनावी जंग से दूर हो गई। दोनों ने अपना नाम वापस ले लिया। वहीं वार्ड सदस्य की प्रत्याशी वंदना दास ने भी नाम वापस ले लिया। तीनों के चुनाव मैदान से हट जाने के बाद अब अध्यक्ष पद के पांच, उपाध्यक्ष के सात और वार्ड सदस्य के लिए 88 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला होना तय है। बुधवार को सभी प्रत्याशियों के बीच चुनाव चिह्न का वितरण किया जाएगा।

loksabha election banner

सुबह 11 बजे से सभी निर्वाची पदाधिकारी अपने कक्ष में बैठकर प्रत्याशियों के आने का इंतजार करते रहे। अध्यक्ष की पद की दो दावेदार विभा कुमारी व नीलम देवी निर्वाची पदाधिकारी शिशिर कुमार सिन्हा के कक्ष में पहुंची और प्रपत्र आठ भरकर नाम वापस लेने की घोषणा की। अब अध्यक्ष के पद के लिए श्वेता झा, अमिता रक्षित, अनुपम कुमारी ¨सह, अरबी खातून और भाजपा की बागी प्रत्याशी ममता साह के बीच टक्कर होना तय है। अध्यक्ष पद के लिए किसी ने नाम वापस नहीं लिया। वहीं उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी का इंतजार करनेवाले डीआरडीए निदेशक दिलेश्वर महतो के सामने एक भी प्रत्याशी नाम वापसी के लिए नहीं आया। उपाध्यक्ष पद के लिए सात प्रत्याशी मैदान में बचे हैं। जबकि वार्ड सात से वंदना दास ने नाम वापस लिया। प्रत्याशियों को दिया गया पहचान पत्र

नाम वापसी की समय सीमा समाप्त होने के बाद सभी प्रत्याशियों को बुलाकर उन्हें चुनाव लड़ने के लिए पहचान पत्र दिया गया। साथ में मतदाता सूची, आचार संहिता से संबंधित पत्र, व्यय का लेखा रखने के लिए रजिस्टर व प्रत्याशी द्वारा वाहन, लाउडस्पीकर व सभा किए जाने से संबंधी पत्र दिया गया। साथ ही कहा गया कि चुनाव आयोग के इन निर्देशों का पालन किया जाए। चुनाव कार्य से दूर रहेंगे शहर के कर्मी

निकाय चुनाव में बासुकीनाथ और दुमका शहर में काम करने वाले कर्मियों को मतदान कार्य से दूर रखा जाएगा। निर्वाची दिलेश्वर महतो ने बताया कि मतदान के दिन उन्हीं कर्मियों को लगाया जाएगा जो चुनाव क्षेत्र में नहीं रहते होंगे। शहर में रहते हुए शहर में ही काम करनेवालों को कार्य से दूर रहा जाएगा। यह नियम बासुकीनाथ के लिए भी लागू होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.