Move to Jagran APP

लॉक डाउन में मुस्तैद हैं डिलीवरी ब्यॉज, घर-घर पहुंचा रहे गैस सिलेंडर Dumka News

सुरक्षा के बारे में पूछे जाने पर मनोज ने बताया कि डिलीवरी में लगे कर्मियों के लिए मास्क और हाथ साफ रखने के लिए सेनेटाइजर की व्यवस्था की गई है।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 24 Mar 2020 01:02 PM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2020 01:02 PM (IST)
लॉक डाउन में मुस्तैद हैं डिलीवरी ब्यॉज, घर-घर पहुंचा रहे गैस सिलेंडर Dumka News
लॉक डाउन में मुस्तैद हैं डिलीवरी ब्यॉज, घर-घर पहुंचा रहे गैस सिलेंडर Dumka News

हंसडीहा, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर जनता क‌र्फ्यू के दूसरे दिन सोमवार से 31 मार्च तक झारखण्ड में लॉक डाउन का पूरा असर सरैयाहाट प्रखंड में देखने को मिला। ग्रामीण अपने जरुरतों के सामान को जुटाने के लिए सुबह ही बाजार पर टूट पड़े।

loksabha election banner

कोरोना वायरस के चलते जहां एहतियातन लॉकडाउन की व्यवस्था की गई है। वहीं, प्रखंड के हंसडीहा सहित अन्य इलाकों में घरेलू गैस की मांग एकाएक बढ़ गई है। इसके चलते सरैयाहाट के मनोज एचपी ग्रामीण गैस एजेंसी का डिमांड बहुत बढ़ गया है। इस परिस्थिति पर काबू पाने के लिए गैस वितरक की तरफ से होम डिलीवरी व्यवस्था को अधिक कारगर बनाया गया ताकि लोगों को परेशानी नहीं हो। ऐसे में गैस वितरण करने वाले डिलीवरी बॉयज भी अपने को इस नाजुक स्थिति में खुद को सुरक्षित करते हुए ग्राहकों के घर तक गैस सिलेंडर पहुंचा रहे हैं। गैस एजेंसी के संचालक मनोज मंडल ने बताया कि इस समय कुल दस डिलीवरी बॉयज लोगों के घरों तक गैस सिलेंडर पहुंचा रहे हैं। सुरक्षा के बारे में पूछे जाने पर मनोज ने बताया कि डिलीवरी में लगे कर्मियों के लिए मास्क और हाथ साफ रखने के लिए सेनेटाइजर की व्यवस्था की गई है।

मंगलवार को हंसडीहा बाज़ार में गैस सिलिंडर घरों तक पहुंचाने आए डिलीवरी बॉयज चन्द्रदीप शर्मा और मंगल कुमार ने कहा कि कोरोना का डर तो है लेकिन खुद को इस महामारी से बचाते हुए सिलेंडर के साथ- कोरोना से बचाव की जानकारी भी दूसरों को दे रहे हैं। पूरे प्रखंड में प्रतिदिन दो सौ से ढाई सौ सिलेंडर की होम डिलीवरी की जा रही है। होम डिलीवरी में लगे गणेश, राजेश, रितेश, उमेश, शेखर, मनीष, पप्पू व नंदलाल जैसे युवक कोरोना से खुद को सुरक्षित कर अपने ग्राहकों को भी कोरोना से सुरक्षित रहने की जानकारी देते हुए गैस सिलेंडरों की आपूर्ति कर रहे हैं। कोरोना महामारी को देखते हुए एचपी गैस द्वारा आम जनता की सुविधा के लिए एक व्हाट्सएप नम्बर 9222201122 नंबर की सुविधा उपलब्ध कराई है। इस नम्बर पर उपभोक्ता अपने रजिस्ट्रर्ड मोबाइल नम्बर से घर बैठे व्हाट्सएप कर सिलेंडर की बुकिंग करा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.