Move to Jagran APP

शैक्षणिक गतिविधियों के संग खेलकूद से बच्चों का होता समग्र विकास

दुमका रेलवे स्टेशन रोड के निकट संचालित बेथेल मिशन स्कूल में रविवार को बच्चों के बीच कई स्तर पर प्रतियोगिताएं

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Aug 2022 05:15 PM (IST)Updated: Sun, 07 Aug 2022 05:15 PM (IST)
शैक्षणिक गतिविधियों के संग खेलकूद से बच्चों का होता समग्र विकास
शैक्षणिक गतिविधियों के संग खेलकूद से बच्चों का होता समग्र विकास

शैक्षणिक गतिविधियों के संग खेलकूद से बच्चों का होता समग्र विकास

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, दुमका: दुमका रेलवे स्टेशन रोड के निकट संचालित बेथेल मिशन स्कूल में रविवार को बच्चों के बीच कई स्तर पर प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। इन प्रतियोगिताओं में बच्चों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में अव्वल रहे प्रतिभागियों को मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत भी किया गया। इस मौके पर प्रधानाध्यापक तरुण स्मिथ ने कहा कि बच्चों में प्रतिभाओं की कमी नहीं है।

इन प्रतियोगिताओं में छात्रों ने लिया हिस्सा : कैरम प्रतियोगिता में क्लास एक के डबल श्रेणी में आदित्य कुमार और नेहा कुमारी, कक्षा दो के डबल श्रेणी में सुदीप दत्ता और संस्कार, कक्ष तीन की डबल श्रेणी में रौशन और शिवम, क्लास चार के सिंगल श्रेणी में आयुष कुमार, कक्षा पांच के डबल श्रेणी में हर्षित और स्माइल, बालकों के ओपन सिंगल श्रेणी में गौरव कुमार दास, बालिकाओं के ओपन सिंगल श्रेणी में मासूम कुमारी, बालाकों के ओपन डबल श्रेणी में कुंदन शर्मा और शिवराम सोरेन तथा बालिकाओं के ओपन डबल श्रेणी में आरुषी राणा और खुशी कुमारी की जोड़ी अव्वल चुने गए। शतरंज प्रतियोगिता में जूनियर ग्रांड मास्टर टाइटल में सुजीत हांसदा तथा सीनियर ग्रांड मास्टर टाइटल में ललित कुमार मुसुप ने बाजी मारी। ड्राइंग प्रतियोगिता में नर्सरी वर्ग में एंसी हेंब्रम प्रथम तथा निधिश्री द्वितीय स्थान पर रही। एलकेजी. वर्ग में तन्नू स्टीफेन सोरेन प्रथम, रौशन कुमार द्वितीय तथा देव टुडू तृतीय स्थान पर रहे। यूकेजी वर्ग में नेली पूर्ति प्रथम, शाहिद हांसदा द्वितीय तथा आनंद राज हंसदा तृतीय स्थान पर रहे। ग्रुप ए में प्रियंका हेंब्रम प्रथम, ऋतिक कुमार द्वितीय तथा नेहा कुमारी एवं सोनाक्षी भारती तृतीय स्थान पर रही। ग्रुप बी में राखी कुमारी प्रथम, साक्षी कुमारी द्वितीय, आरती पूजा तृतीय स्थान पर रहीं। जबकि दीपराज कुमार को विशेष पुरस्कार दिया गया। ग्रुप सी में अनु कुमारी प्रथम, वर्षा कुमारी द्वितीय तथा आरुषी राणा तृतीय पुरस्कार हासिल की। प्रतियोगिता में विवेक रंजन को आउट स्टैंडिंग आर्ट का खिताब दिया गया। वहीं माही सिन्हा को ग्लोबल वार्मिंग के थीम पर मोहक चित्रकला प्रस्तुत कर आर्ट विद इंटेलेक्ट का खिताब दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.