Move to Jagran APP

एप ने चोरों को रंगेहाथ पकड़वाया, तीन गिरफ्तार

तीन चोर इसलिए रंगेहाथ पकड़े जा सके क्योंकि दुकानदार ने सूचना तकनीक को इसके लिए माध्यम बनाया।

By Edited By: Published: Tue, 22 Jan 2019 06:24 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jan 2019 01:03 PM (IST)
एप ने चोरों को रंगेहाथ पकड़वाया, तीन गिरफ्तार
एप ने चोरों को रंगेहाथ पकड़वाया, तीन गिरफ्तार

दुमका। सूचना तकनीक के सहारे सिर्फ अपराधी ही नहीं अब आमजन भी खुद की सुरक्षा करने में सफल हो रहे हैं। सोमवार की देर रात चोरी करने की इरादे से सूबे की उपराजधानी दुमका के मध्य श्याम बाजार रोड में स्थित बीके इंटरप्राइजेज नामक एक दुकान में घुसे तीन चोर इसलिए रंगेहाथ पकड़े जा सके, क्योंकि दुकानदार ने सूचना तकनीक को इसके लिए माध्यम बनाया। फिलहाल, पकड़े गए तीन चोर पुलिस के शिकंजे में हैं और पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।

loksabha election banner

ये है पूरा मामला
बीके इंटरप्राइजेज के गोपाल अग्रवाल ने बताया कि वे सुरक्षा के मद्देनजर अपने दुकान में चार सीसीटीवी कैमरे लगा रखे हैं जो एप व वाई-फाई से कनेक्ट है। सोमवार की देर रात तकरीबन ढ़ाई बजे जब उनकी अचानक नींद खुली तो उन्होंने मोबाइल चेक किया। इसी क्रम में जब वे उस एप को चेक किया जो दुकान के सीसीटीवी कैमरे की गतिविधियों की जानकारी देता है तो पाया कि दो कैमरे अपने एंगल से मुड़े हुए थे। इस पर कुछ अनहोनी का शक हुआ तो वे घरवालों को जगाकर सीधे दुकान पहुंचे और पाया की दुकान के अंदर चार चोर पीछे का दरवाजा तोड़कर घुसे हुए थे। फिर रात में आसपास के लोगों को इकट्ठा किया और 100 नंबर डायल कर पुलिस को तत्काल सूचना दी।

इसके बाद पूरे दुकान की घेराबंदी कर दुकान में घुसे तीन चोरों को मौके पर ही धर-दबोचा, जबकि एक चोर मौके से भागने में सफल रहा। चोरों की शिनाख्त अमर शर्मा, आकाश दारुका एवं विकास महतो के रूप में हुई है, जबकि चौथे चोर का नाम गुज्जू बताया जा रहा है। ये चारों चोर दुमका के ही रहने वाले हैं। चोरों ने समेट कर रखे थे कई सामान दुकान में घुस कर चोरों ने कई कीमती समान को समेट कर गठरी बना रखा था। इस गठरी में तीन एलजी एलइडी टीवी, गीजर, प्रेशर कुकर, वाटर प्यूरीफायर समेत कई समान थे जिसे लेकर ये भागने की तैयारी में थे। चोरों ने दुकान के कैश काउंटर को भी खोलकर तलाशी ली थी।

पुलिस ने देर रात में मौके पर पहुंच कर तीन चोर को पकड़ने में सफलता हासिल की है। चौथे चोर की तलाशी के लिए पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है। पुलिस दुकान के मालिक व आमजन से सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची थी।
-देवव्रत पोद्दार, नगर थाना प्रभारी, दुमका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.