जागरण संवाददाता, दुमका : केंद्रीय सतर्कता आयोग ने सोमवार को वनांचल ग्रामीण बैंक दुमका में सतर्कता जागरूकता सप्ताह की शुरुआत की। मुख्य सतर्कता पदाधिकारी पंकज कुमार ने कहा कि इस वर्ष सतर्कता जागरुकता सप्ताह का थीम भ्रष्टाचार मिटाओ, नया भारत बनाओ है। उन्होंने अधिकारी व कर्मचारियों को ईमानदारी व निष्ठा से काम करने का संकल्प दिलाई। कहा कि भ्रष्टाचार को समाप्त कर नए भारत के निर्माण में भूमिका निभाएं। सामूहिक प्रयास से ही भ्रष्टाचार पर अंकुश संभव है।

सतर्कता जागरुकता सप्ताह के तहत बैंक की सभी शाखाएं ग्रामीण स्तर पर ग्रामसभा कर जनप्रतिनिधि व ग्रामीणों को भी भ्रष्टाचार के खिलाफ जागरूक करेगी। मौके पर दिलीप कुमार दास, उमाकांत चौबे, डीपी राय, प्रवीर सेन गुप्ता, रिव रंजन, मुकेश रंजन, पम्मी कुमारी, शिखा केशरी, बबीता कुमारी, महेंद्र प्रसाद भगत, प्रदीप कुमार पंजियारा, किस्टो प्रसाद अमर, चंदन कुमार, सेलेक्शन मुर्मू समेत बड़ी संख्या में बैंक अधिकारी व कर्मी मौजूद थे।

---------------

बैंक कर्मियों ने ली सत्यनिष्ठा की प्रतिज्ञा

सतर्कता जागरूकता सप्ताह की शुरुआत के दौरान बैंककर्मियों को सत्यनिष्ठा की प्रतिज्ञा दिलाई गई। बताया गया कि देश की आíथक, राजनीतिक तथा सामाजिक प्रगति में भ्रष्टाचार एक बड़ी बाधा है। भ्रष्टाचार को रोकने लिए सभी संबंधित पक्ष जिसमें सरकार, नागरिक तथा निजी क्षेत्र को एक साथ मिलकर कार्य करने की आवश्यकता है। प्रत्येक नागरिक को भी ईमानदार व सर्तक होना होगा। जीवन के सभी क्षेत्रों में ईमानदारी तथा नियम का पालन करने, न तो रिश्वत लेने और नहीं देने, सभी कार्य में ईमानदारी पारर्दिशता बरतने, जनहित में कार्य करने, अपने निजी आचरण में ईमानदार रहकर उदाहरण प्रस्तुत करना होगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस