दुमका, जेएनएन। अतीत से रिश्ता बनाए रखने को प्रकृति हमेशा प्रेरित करती है। हमें समझाती है, दुलारती है। अपने आगोश में लेकर सहलाती है। आपको याद होगा, मतलब जिनकी उम्र 50 की हो गयी होगी, घर में जब सभी सदस्य बैठते थे, बातचीत से मन भर गया तो अंताक्षरी शुरू करते थे। शुरु करो अंताक्षरी लेकर हरि का नाम, समय बीताने के लिए करना है कुछ काम...।

तब दादी गाती थी रैना बीत जाए श्याम ना आए....। फिर यह सिलसिला चलता रहता था। अभी महामारी की विपदा है। पीएम ने राष्ट्रव्यापी लाॅक डाउन का एलान किया है। पूरा राष्ट्र समर्थन में खड़ा है। झारखंड की उपराजधानी दुमका जो गांवों का एक शहर है। यहां की माटी में कला व संस्कृति की खुशबू है। इसे जीवंत बनाए रखने और घर में रहकर मनोरंजन के साथ प्रतियोगिता में भाग लेने का निमंत्रण जिला प्रशासन ने किया है। यह खेल कोरोना को हराने तक चलेगा। सबकुछ सामान्य होते ही सभी विजेताओं को एक प्लेटफार्म पर बुलाया जाएगा और उपायुक्त राजेश्वरी बी सबको पुरस्कृत करेंगी।

उपायुक्त ने कहा कि फेसबुक पेज दुमका एडमिनिस्ट्रेशन पर प्रतियोगिता की सारी जानकारी प्रतिदिन दी जाएगी। खेलने के नियम बताए जाएंगे। अगले दिन इसी पेज पर तीन विजेताओं के नाम पोस्ट किए जाएंगे। 28 मार्च से यह प्रतियोगिता शुरु होगी।

तो हो जाइए तैयार

कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को देखते हुए सरकार ने पूरे भारत में लॉक डाउन घोषित किया है। इस क्रम लोग घर के अंदर रहकर कोरोना वायरस से बचाव कर रहे हैं। इसलिए दुमका जिला प्रशासन द्वारा घर बैठे सभी दुमकावासियों के लिए एक प्रतियोगिता आयोजित किया जा रहा है।

गाना, नांचना खाना पकाना

सिंगिंग, डांसिंग, पेंटिंग, कुकिंग, फोटोग्राफी, फैंसी ड्रेस, पोयम राइटिंग, क्विज, वीडियो मेकिंग जैसे खेल होंगे। इस प्रतियोगिता में घर के बच्चे, बूढ़े, जवान मिलकर भाग ले सकते हैं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस