Move to Jagran APP

स्वीमिंग पुल व प्रखंड भवन का मुख्यमंत्री ने किया उदघाटन, कहा- चुनौतियों को अवसर में बदलना है Dumka News

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार की शाम सरकारी बस स्टैंड में 97 लाख से बने स्वीमिंग पुल और सरैयाहाट प्रखंड के नए भवन का आनलाइन उदघाटन किया।

By Sagar SinghEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 08:16 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 08:16 PM (IST)
स्वीमिंग पुल व प्रखंड भवन का मुख्यमंत्री ने किया उदघाटन, कहा- चुनौतियों को अवसर में बदलना है Dumka News
स्वीमिंग पुल व प्रखंड भवन का मुख्यमंत्री ने किया उदघाटन, कहा- चुनौतियों को अवसर में बदलना है Dumka News

दुमका, जेएनएन। नई सरकार के सामने कई तरह की चुनौतियां हैं। उन्हें अवसर में बदलना है। दुमका ही नहीं राज्य की जनता इसकी गवाह बनेगी। संताल परगना उनकी कर्मभूमि है। दुर्भाग्य है कि आज तक यह प्रमंडल हर क्षेत्र में पिछड़ा है। इसे संवारने में सभी का सहयोग जरूरी है। यह बात सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कही। वे शनिवार की शाम सरकारी बस स्टैंड में 97 लाख से बने स्वीमिंग पुल और सरैयाहाट प्रखंड के नए भवन का आनलाइन उदघाटन करने पहुंचे थे। 

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वीमिंग पुल छोटा है, लेकिन इससे कई कड़ी आपस में जुड़ेगी। आने वाले समय में इसका अहसास भी होने लगेगा। विकास के लिए यह पहला कदम है। कहा कि जिला प्रशासन व नगर परिषद को आदेश दिया गया है कि कोई भी खाली पड़ी या जर्जर सरकारी भवन का उपयोग वे लोग अपने मन से नहीं करेंगे। सरकार तय करेगी कि उन जगहों का किस तरह से उपयोग करना है। बिना सरकार की अनुमति के यहां पर नया कार्य नहीं होगा।

हेमंत सोरेन ने कहा कि दुमका शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में काफी पिछड़ा है। इसमें सुधार दिखेगा। स्वच्छता का संदेश देते हुए कहा कि शहर की साफ सफाई रखना केवल नगर परिषद के लोगों का काम नहीं है। जनता को भी इसके लिए जिम्मेवार बनना होगा। घर की गंदगी सड़क पर डालने की बजाय एक जगह एकत्र करें। कहा कि वह जब चंद दिनों के लिए मुख्यमंत्री थे तो यहां की जनता के लिए पीने का पानी और बेहतर सड़क का निर्माण कराया। दुमका को उपराजधानी जैसा बनाने की जरूरत है।

रघुवर ने हेमंत सरकार को कंगाल राज्य दिया है : प्रदीप

पौड़ैयाहाट के झाविमो विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि हेमंत में गुरूजी का खून है। गुरूजी ने अलग राज्य बनाने में पूरी जिंदगी लगा दी। भाजपा सरकार ने सरकार को कंगाल राज्य दिया है। रघुवर सरकार ने पहली कैबिनेट की बैठक में दुमका में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना का प्रस्ताव रखा और पांच साल तक कुछ नहीं किया। हेमंत ने ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं रखा, अब लगता है सीधे बेंच स्थापित होगी। हेमंत की सरकार जनता की अपेक्षा पर खरी उतरेगी। मौके पर जामा विधायक सीता सोरेन भी मौजूद थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.