दुमका : सिदो-कान्हु उच्च विद्यालय में सोमवार से प्रारंभ हुए सीबीएसई इंटर की परीक्षा के पहले दिन परीक्षाíथयों का परीक्षा केंद्र में लियो क्लब के सदस्यों ने फूल देकर स्वागत किया। सिदो-कान्हु उच्च विद्यालय दुमका में जवाहर नवोदय विद्यालय हंसडीहा का परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

केंद्राधीक्षक नरेश ठाकुर ने बताया कि पहले दिन अंग्रेजी विषय की परीक्षा शांतिपूर्वक हुई। कुल 83 परीक्षार्थी शामिल हुए। एक परीक्षार्थी अनुपस्थित रहा। नरेश ठाकुर ने कहा कि परीक्षाíथयों की सुविधा के लिए केंद्र को हर तरह से सुविधायुक्त बनाया गया है।

यहां सिक रूम तक की व्यवस्था की गई है। प्राथमिक चिकित्सा व्यवस्था के साथ चिकित्सक की उपलब्धता भी सुनिश्चित की गई है। विद्यालय के सचिव प्रदीप्त मुखर्जी ने कहा कि पहली बार सीबीएसई द्वारा परीक्षा केंद्र बनाया गया है। इसलिए परीक्षाíथयों को कोई असुविधा न हो इसका पूरा ध्यान रखा गया है।

वहीं परीक्षा केंद्र पर प्रशासन की ओर से तैनात दंडाधिकारी रतन कुमार ने कहा कि पहले दिन परीक्षा कदाचारमुक्त व शांतिपूर्ण रही। उन्होंने परीक्षा केंद्र में बहाल की गई व्यवस्था पर भी संतोष जताया। इधर सिदो-कान्हु सीनियर सेकेंडरी विद्यालय के परीक्षार्थी अपने निर्धारित परीक्षा केंद्र जवाहर नवोदय विद्यालय हंसडीहा परीक्षा देने रवाना हुए। इन्हें भी लियो क्लब के सदस्यों ने फूल देकर विदा किया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप