Move to Jagran APP

बेटे-बहुओं से परेशान वृद्ध ने ट्रेन से कटकर जान देने का किया प्रयास

हंसडीहा पारिवारिक कलह से तंग आकर बुधवार को एक वृद्ध ने रेलवे ट्रैक के बीचोंबीच लेटकर आत्महत्या का प्रयास किया। गनीमत रही कि कुछ राहगीरों की नजर लेटे वृद्ध पर पड़ी तो लोगों ने शोर मचाकर सुसाइड के प्रयास को विफल कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Jun 2019 08:08 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2019 06:39 AM (IST)
बेटे-बहुओं से परेशान वृद्ध ने ट्रेन से कटकर जान देने का किया प्रयास
बेटे-बहुओं से परेशान वृद्ध ने ट्रेन से कटकर जान देने का किया प्रयास

हंसडीहा : पारिवारिक कलह से तंग आकर बुधवार को एक वृद्ध ने रेलवे ट्रैक के बीचोंबीच लेटकर आत्महत्या का प्रयास किया। गनीमत रही कि कुछ राहगीरों की नजर लेटे वृद्ध पर पड़ी तो लोगों ने शोर मचाकर सुसाइड के प्रयास को विफल कर दिया। चीख-पुकार सुनकर हंसडीहा रेलवे फाटक पर पदस्थापित गेटमैन ने तुरंत ट्रेन को लाल झंडी दिखाकर रुकने का इशारा किया। ट्रेन वृद्ध के समीप पहुंचने से पहले आकर रूक गई। अगर लोगों कि नजर ट्रैक पर सोए वृद्ध पर कुछ सेकेंड के बाद पड़ती तो एक बड़ी घटना घटने से नकारा नहीं जा सकता था।

loksabha election banner

सरैयाहाट प्रखंड के जमुआ गांव निवासी लालचन दास घर की कलह से परेशान होकर आत्महत्या करने के लिए हंसडीहा रेलवे फाटक के समीप ट्रैक के बीच में लेट गया था। इसी बीच एक ट्रेन भागलपुर से हंसडीहा के रास्ते हावड़ा जा रही थी। ट्रेन रूकने के बाद रेलवे अधिकारियों ने वृद्ध को ट्रैक से उठाकर साइड कर दिया। जिस वजह से करीब दस मिनट तक ट्रेन रुकी रही। ट्रैक क्लीयर होने के बाद ट्रेन रवाना हुई। वृद्ध ने आप बीती सुनाते हुए बताया कि तीन पुत्र हैं लेकिन कोई भी रखने व खाना देने को तैयार नही है। पुत्रों और बहुओं के द्वारा हर रोज मुझे प्रताड़ित भी किया जाता है। सगे बहू बेटे के रवैये से परेशान होकर आत्महत्या का निर्णय ले लिया। आसपास के लोगों ने वृद्ध के पुत्रों को मामले की जानकारी दी, परंतु घंटो बीतने के बाद भी पिता की सुध लेने घर के कोई सदस्य नहीं आया। ग्रामीणों ने वृद्ध को समझा बुझाकर एक ऑटो में चढ़ाकर उसे घर भेज दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.