Move to Jagran APP

5 माह बाद चाकलत्ता के पहाड़िया टोला में आई बिजली

पत्ताबाड़ी दैनिक जागरण का प्रयास रंग लाया। आखिरकार पांच महीना बाद शिकारीपाड़ा प्रखंड के मुड़ायाम पंचायत के चाकलत्ता गांव का अंधेरा दूर हो गया। बिजली आ गई लोगों ने इस गर्मी में राहत की सांस ली। और जागरण को धन्यवाद दिया। 8 जून को जागरण में यह खबर प्रमुखता से प्रकाशित हुई कि ट्रांसफार्मर जलने के कारण पांच महीने से गांव में अंधेरा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jun 2019 04:12 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2019 04:12 PM (IST)
5 माह बाद चाकलत्ता के पहाड़िया टोला में आई बिजली
5 माह बाद चाकलत्ता के पहाड़िया टोला में आई बिजली

पत्ताबाड़ी : दैनिक जागरण का प्रयास रंग लाया। आखिरकार पांच महीना बाद शिकारीपाड़ा प्रखंड के मुड़ायाम पंचायत के चाकलत्ता गांव का अंधेरा दूर हो गया। बिजली आ गई, लोगों ने इस गर्मी में राहत की सांस ली। और जागरण को धन्यवाद दिया। 8 जून को जागरण में यह खबर प्रमुखता से प्रकाशित हुई कि ट्रांसफार्मर जलने के कारण पांच महीने से गांव में अंधेरा है। यह वह टोला था जहां आदिम जनजाति रह रहे थे। खबर प्रकाशित होने के बाद भी बहुत संजीदगी विभाग ने नहीं दिखाया। कुछ दिन बाद ही विद्युत वितरण निगम के एमडी राहुल कुमार पुरवार दुमका में अधिकारियों संग बैठक कर रहे थे। बैठक के बाद जागरण ने इस मसले को उनके समक्ष रखा। एमडी ने मौके पर मौजूद अधिकारियों से कहा कि इसे तत्काल देखें और ट्रांसफार्मर लगवाएं। बुधवार को मिस्त्री ने ट्रांसफार्मर को चालू कर दिया। जानकारी हो कि चाकलत्ता गांव के पहाड़िया टोला व मोहली टोला में विद्युत आपूíत बाधित हो गया था। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत विद्युत विभाग के महुआडंगाल स्थित आफिस में किया। उसके बाद समस्या का समाधान नहीं हुआ और तो और जनप्रतिनिधि भी खामोश थे। आखिरकार जनता की समस्या के समाधान का बीड़ा दैनिक जागरण ने उठाया। ग्रामीण जोगेश्वर सिंह ने कहा गांव में ट्रांसफार्मर दैनिक जागरण के प्रयास से लगा। यदि खबर नहीं छपती तो नहीं लगता।

loksabha election banner

ग्रामीण बीरबल मोहली कहते हैं कि प्राइवेट मिस्त्री ट्रांसफार्मर उपलब्ध कराने के लिए पैसे की मांग कर रहे थे। हमलोग पैसे देने में असमर्थ थे इसके चलते नहीं मिल रहा था। होपना मुर्मू कहते हैं कि अब पांच महीना बाद घर में बिजली आएगी, यह सब जागरण के प्रयास से हुआ है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.