Move to Jagran APP

मनमानी राशि वसूलनेवाले दुकानदारों पर होगी कार्रवाई

बासुकीनाथ : जरमुंडी प्रखंड स्थित आत्मा सभागार में रविवार को प्रखंड कृषि पदाधिकारी अक्षय कुमार की अध्यक्षता में जरमुंडी प्रखंड के खाद, बीज विक्रेताओं की एक बैठक आयोजित हुई। बैठक को संबोधित करते हुए कृषि पदाधिकारी अक्षय कुमार ने बताया कि जिला कृषि पदाधिकारी द्वारा खाद बीज विक्रेताओं के लिए 24 सितंबर को यूरिया की रैक लगेगी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 05:03 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 05:03 PM (IST)
मनमानी राशि वसूलनेवाले दुकानदारों पर होगी कार्रवाई
मनमानी राशि वसूलनेवाले दुकानदारों पर होगी कार्रवाई

बासुकीनाथ : जरमुंडी प्रखंड स्थित आत्मा सभागार में रविवार को प्रखंड कृषि पदाधिकारी अक्षय कुमार की अध्यक्षता में जरमुंडी प्रखंड के खाद, बीज विक्रेताओं की एक बैठक आयोजित हुई। बैठक को संबोधित करते हुए कृषि पदाधिकारी अक्षय कुमार ने बताया कि जिला कृषि पदाधिकारी द्वारा खाद बीज विक्रेताओं के लिए 24 सितंबर को यूरिया की रैक लगेगी। बताया कि प्रखंड सहित पूरे जिले में खाद व बीज की किसी भी प्रकार की किल्लत नहीं होने दी जाएगी। उपस्थित खाद व बीज विक्रेताओं ने लगभग 100 टन यूरिया उपलब्ध कराने की बात कही। प्रखंड कृषि पदाधिकारी अक्षय कुमार ने उपस्थित विक्रेताओं को निर्देश दिया कि जिस दर पर खाद व बीज मिलता है उसमें न्यूनतम सेवा शुल्क जोड़कर किसानों को न्यूनतम मूल्य में खाद व बीज उपलब्ध कराएं। किसी भी प्रकार की किसानों से नाजायज वसूली नहीं करें। किसानों से मनमानी राशि वसूलनेवाले दुकानदारों के विरुद्ध नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी। अक्षय कुमार ने दुकानदारों को स्वच्छ भारत मिशन के तहत अपने अपने दुकानों में शौचालय निर्माण को लेकर आनेवाले किसानों एवं कृषकों को प्रेरित करने तथा इससे जुड़े स्लोगन का बैनर बनाकर दुकान में लगाने को कहा। उपस्थित सभी बीज विक्रेताओं ने आश्वस्त किया कि वे स्वच्छ भारत मिशन की इस मुहिम में भागीदार बनेंगे। बैठक में मुख्य रूप से खाद बीज विक्रेता रंजन कुमार टीबड़ेवाल, राजकुमार साह, शंकर दत्त, बासुकीनाथ भूई, गोपाल साह, वरुण पंजियारा, सुरेश बरई, राजेश घोष सहित अन्य उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.