Move to Jagran APP

बुलडोजर गरजा, तो चौड़ी दिखने लगीं शहर की सड़कें

दुमका शहर में गुरुवार को अतिक्रमणकारियों के खिलाफ प्रशासन का बुलडोजर चला।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Nov 2021 12:04 AM (IST)Updated: Fri, 26 Nov 2021 12:04 AM (IST)
बुलडोजर गरजा, तो चौड़ी दिखने लगीं शहर की सड़कें
बुलडोजर गरजा, तो चौड़ी दिखने लगीं शहर की सड़कें

दुमका शहर में गुरुवार को अतिक्रमणकारियों के खिलाफ प्रशासन का बुलडोजर चला। सदर अनुमंडल पदाधिकारी महेश्वर महतो के नेतृत्व में शहर के कई इलाकों में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया द्य अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत शहर के बस स्टैंड से प्रारंभ किया गया जो शहर के टीन बाजार, सिधी चौक, गांधी मैदान जैसे भीड़भाड़ वाले इलाकों में चलाया गया। इस दौरान फुटपाथ से दुकान नहीं हटाने वालों वाले दुकानदारों से जुर्माना भी वसूला गया। बस स्टैंड के समीप लगाए गए फल दुकानों को जेसीबी लगाकर हटाने की कार्रवाई की गई। इसके पहले भी इन दुकानदारों को फुटपाथ पर दुकान नहीं लगाने की चेतावनी दी गई थी, लेकिन इन पर कोई असर नहीं पड़ रहा था। सड़कों पर अतिक्रमण कर दुकान लगा लेने से आवागमन में काफी परेशानी हो रही है। प्रशासन के अतिक्रमण हटाओ अभियान से छोटे-मोटे दुकानदारों की परेशानी बढ़ गई है। छोटे दुकानदारों का कहना है कि प्रशासन हर बार उन्हीं को निशाना बनाती है। अभियान के नाम पर उनकी रोज-रोटी छीन ली जाती है। जबकि, जो लोग सरकारी जमीन और नालों पर बड़े-बड़े घर बना लिए हैं उस पर प्रशासन की मेहरबानी बरसती है। अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान एसडीपीओ नूर मुस्तफा, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी गंगाराम ठाकुर, नगर थाना प्रभारी देवव्रत पोद्दार समेत काफी संख्या में पुलिस बल मौजूद थे। एसडीओ महेश्वर महतो ने कहा कि अभी यह अभियान लगातार चलाया जाएगा। क्या कहते हैं एसडीओ

loksabha election banner

सिविल एसडीओ महेश्वर महतो ने बताया कि उपायुक्त के स्तर पर अतिक्रमण हटाने का आदेश प्राप्त हुआ था, जिसके आलोक में सड़कों से अतिक्रमण मुक्त कराया गया है आगे भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि कई दुकानदारों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है। यदि दोबारा अतिक्रमण करते हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.