Move to Jagran APP

रामगढ़ में 350 लोगों को 14 दिनों तक घर में रहने की दी सलाह

रामगढ़ कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए लॉकडाउन का पांचवा दिन रामगढ़ बाजार में पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा। वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र द्वारा शुक्रवार तक बाहर से आए 351 लोगों की स्वास्थ्य जांच कर 14 दिनों तक अपने-अपने घरों में ही परिवार के अन्य सदस्य से अलग रहने की सलाह दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 05:45 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 05:45 PM (IST)
रामगढ़ में 350 लोगों को 14 दिनों तक घर में रहने की दी सलाह
रामगढ़ में 350 लोगों को 14 दिनों तक घर में रहने की दी सलाह

रामगढ़ : कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए लॉकडाउन का पांचवा दिन रामगढ़ बाजार में पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा। वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र द्वारा शुक्रवार तक बाहर से आए 351 लोगों की स्वास्थ्य जांच कर 14 दिनों तक अपने-अपने घरों में ही परिवार के अन्य सदस्य से अलग रहने की सलाह दी गई है। रामगढ़ के 27 पंचायतों में सहिया को प्रतिदिन इन सभी लोगों की निगरानी कर रिपोर्ट देने को कहा गया है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. संजय कुमार मिश्र ने कहा कि अभी तक रामगढ़ प्रखंड में एक भी संदिग्ध मरीज नहीं मिला है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पीपीई उपलब्ध नहीं हैं। हालांकि 200 मास्क एवं सैनिटाइजर जिला से भेजा गया है।

loksabha election banner

रामगढ़ के 27 पंचायतों में 203 कमरा में 250 बेड

27 पंचायतों के विद्यालय के 203 कमरा में 250 बेड की क्वांरटाइन सेंटर बनाया गया है। प्रखंड विकास पदाधिकारी साइमन मरांडी ने बताया कि सभी क्वारंटाइन सेंटर में 10 मरीजों को रखने की व्यवस्था की गई है। सभी सेंटर में उनके स्तर से कर्मी की प्रतिनियुक्ति भी की गई है। शुक्रवार तक सभी पंचायतों में क्वांरटाइन सेंटर बनकर पूरी तरह तैयार हो गया है। बीडीओ ने कहा कि सभी क्वारंटाइन सेंटर को स्वास्थ्य विभाग द्वारा पूरी तरह सैनिटाइज किया जाएगा।

पुलिस ने प्रवासी को खिलाया खाना

रामगढ़ थाना में लॉकडाउन में फंसे लोगों के खाने की व्यवस्था की गई है। थाना प्रभारी राजीव प्रकाश ने कहा कि रामगढ़ बाजार के समीप बाहर से फंसे हुए लोगों को थाना परिसर में प्रतिदिन दोपहर का भोजन कराया जाएगा। कोई भी बाहरी व्यक्ति जिनके समक्ष खाने की किल्लत हो वह प्रतिदिन दोपहर में आकर खाना खा सकता है।

..

दुकानदारों ने लगाया पक्षपात का आरोप

कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते पूरे देश में लागू लॉकडाउन का पालन रामगढ़ प्रखंड के सभी जगहों पर किया जा रहा है। लेकिन रामगढ़ बाजार में स्टेशनरी दुकान के मालिकों ने प्रशासन पर पक्षपात करने का आरोप लगाया है। मार्केट कांप्लेक्स में दो दुकानदार दूध बेचने के नाम पर स्टेशनरी दुकान चला रहे हैं। मांग किया गया है कि दुकानदार केवल दूध का ट्रे रखे। कई दुकानदारों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर कहा कि उनके समक्ष भी विकट स्थिति है लेकिन दुकान नहीं खोल रहे हैं। रामगढ़ बाजार में प्रशासन ने सब्जी बेचने की छूट क्या दे दी। प्रतिदिन बाजार में सुबह और शाम को मेला सा नजारा हो जाता है। सुबह बिना काम के भी लोग बाजार पहुंच जाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.