Move to Jagran APP

जिले में अबतक के सर्वाधिक 150 संक्रमित मिले

जिले में गुरुवार को कोरोना मरीजों की संख्या ने सारे आंकड़ों को पीछे छोड़ दिया। जिले में पहली बार सबसे अधिक 150 नए मरीज मिले हैं। इनमें दो डॉक्टर समेत शहर के 38 और बाकी 112 प्रखंडों के मरीज शामिल हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 08:55 PM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 08:55 PM (IST)
जिले में अबतक के सर्वाधिक 150 संक्रमित मिले
जिले में अबतक के सर्वाधिक 150 संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता, दुमका: जिले में गुरुवार को कोरोना मरीजों की संख्या ने सारे आंकड़ों को पीछे छोड़ दिया। जिले में पहली बार सबसे अधिक 150 नए मरीज मिले हैं। इनमें दो डॉक्टर समेत शहर के 38 और बाकी 112 प्रखंडों के मरीज शामिल हैं। केवल गोपीकांदर प्रखंड में एक भी मरीज नहीं मिला है। वहीं 63 लोगों ने कोरोना को मात देकर जंग जीत ली।

loksabha election banner

सिविल सर्जन डॉ अनंत कुमार झा ने बताया कि डीएमसीएच के एक और जामा सीएचसी के एक चिकित्सक संक्रमित हुए हैं। शहर के कुम्हारपाड़ा में पांच, सराय रोड के तीन, बंदरजोरी, रसिकपुर, बाबूपाड़ा, गिधनी पहाड़ी, बक्सी बांध, न्यू बाबूपाड़ा, बांधपाड़ा के दो-दो और डीसी आवास, श्रीराम पाड़ा, आउटडोर स्टेडियम, सोनुआडंगाल, भागलपुर रोड, गौशाला रोड, जरूआडीह, रघुनाथगंज, खिजुरिया, महुआडंगाल, लाल पोखर, शिवपहाड़, दुधानी, कुरूवा, बांधपाड़ा, सदर अस्पताल के डीटीसी व केंद्रीय जेल की एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं सदर प्रखंड के रगोडीह, सिमलदुमा, कनकनर, सुल्तानटीकर, कुरूवाचक, इंदरबनी, तेलियाचक, दुमका ब्लॉक और सदर प्रखण्ड क्षेत्र से सैंपल देने वाला बिहार के नालंदा, सुपौल व भागलपुर का एक-एक व्यक्ति और तमिलनाडु का एक व्यक्ति भी कोरोना संक्रमित पाया गया है।

सीएस ने बताया कि दुमका के 55 व्यक्तियों समेत जिले के 63 व्यक्ति गुरुवार को कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गए। गौरतलब है कि अब तक जिले में 2827 व्यक्ति कोरोना संक्रमित हुए हैं, जबकि इनमें से 1932 ठीक हो चुके हैं। दुमका सदर के 486 समेत जिले में कोरोना के 868 सक्रिय केस हैं। गुरुवार को जिले में 1049 लोगों का कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया है।

---------------------

एक सौ घर वाले गांव में 24 संक्रमित

जासं, दुमका: जरमुंडी प्रखंड के महुआ गांव में कोरोना संक्रमण बेतहाशा बढ़ रहा है। नोनीहाट के सुखजोरा के पास स्थित 100 घरों वाले इस गांव में 24 व्यक्ति कोरोना संक्रमित हो गए। सिविल सर्जन डॉ अनंत कुमार झा ने बताया कि जरमुंडी प्रखंड में 37 संक्रमित लोगों में 24 महुआ गांव के हैं। नवाडीह के दो, बासुकीनाथ के दो और जरमुंडी के नौ, जामा प्रखंड में 22 में पिपरा के तीन, घाघरा, ऊपर रेंगनी व बागझोपा के दो-दो, सीएचसी का एक व जामा के 12 व्यक्ति शामिल हैं।

इधर, शिकारीपाड़ा के 15 व्यक्ति, सरैयाहाट के हंसडीहा का एक व्यक्ति समेत 10 लोग, रामगढ़ के बंदरजोड़ा के चार व्यक्तियों समेत नौ लोग, रानीश्वर के तीन व्यक्ति, काठीकुंड के कस्तूरबा विद्यालय के कर्मी सहित दो और मसलिया के दो लोग भी जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.