Move to Jagran APP

141 लोगों को आज भेजा जाएगा राहत शिविर

दुमका लॉक डाउन की सीमा बढ़ने के कारण क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों को अब राहत शिविर में रखने का फैसला लिया गया है। ये वे लोग होंगे जिनका 14 दिन का क्वारंटाइन अवधि पूरा हो चुका है। लॉकडाउन समाप्त होने पर इन सभी को उनके घर भेज दिया जाएगा। दुमका के क्वारंटाइन सेंटर में 807 लोग रह रहे हैं। रविवार को 141 लोगों की 14 दिन की अवधि पूरी हो चुकी है। इसमें संतजेवियर स्कूल जिरूलिया से 65 लोग हैं। जवाहर नवोदय से 54 और कस्तूरबा शिकारीपाड़ा से 16 है। सोमवार को इनलोगों को प्रशासनिक राहत शिविर में भेज दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Apr 2020 05:57 PM (IST)Updated: Sun, 12 Apr 2020 05:57 PM (IST)
141 लोगों को आज भेजा जाएगा राहत शिविर
141 लोगों को आज भेजा जाएगा राहत शिविर

- लॉकडाउन समाप्त होने के बाद सभी को भेजा जाएगा घर

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, दुमका: लॉक डाउन की सीमा बढ़ने के कारण क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों को अब राहत शिविर में रखने का फैसला लिया गया है। ये वे लोग होंगे जिनका 14 दिन का क्वारंटाइन अवधि पूरा हो चुका है। लॉकडाउन समाप्त होने पर इन सभी को उनके घर भेज दिया जाएगा। दुमका के क्वारंटाइन सेंटर में 807 लोग रह रहे हैं। रविवार को 141 लोगों की 14 दिन की अवधि पूरी हो चुकी है। इसमें संतजेवियर स्कूल जिरूलिया से 65 लोग हैं। जवाहर नवोदय से 54 और कस्तूरबा शिकारीपाड़ा से 16 है। सोमवार को इनलोगों को प्रशासनिक राहत शिविर में भेज दिया जाएगा। इसमें 80 फीसद लोग दुमका जिला के ही हैं। प्रशासन इस बात पर विचार कर रही है कि जो शहर के रहने वाले हैं उनको उनके घर पर छोड़ दिया जाय। और 14 दिन के होम क्वारंटाइन में उनकी निगरानी हो। हालांकि इस पर अभी अंतिम निर्णय नहीं हो सका है। लेकिन यह तय हो गया है कि क्वारंटाइन अवधि पूरा करने वालों को राहत शिविर में राहत दी जाय। उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कहा कि जिन लोगों का क्वॉरंटाइन सेंटर में 14 दिन पूरे हो जाएंगे उन्हें रिलीफ सेंटर में रखा जाएगा। 243 लोगों का आज पूरा होगा क्वारंटाइन अवधि 243 लोगों की क्वारंटाइन अवधि सोमवार को पूरी हो जाएगी। मंगलवार को इनको भी राहत शिविर भेज दिया जाएगा। इसमें दुमका प्रखंड के हरिपुर पंचायत के 15 महिला छात्रावास के 27 नेशनल हाईस्कूल के 7 उवि रानीबहाल 15 हैं। जामा स्कूल में 32 लोग क्वारंटाइन हैं। लेकिन सोमवार को 10 लोगों की अवधि पूरी हो रही है। इसी तरह इसी तरह शिकारीपाड़ा एवं संतजेवियर जिरूलिया में 10 और 38 लोग हैं जिनकी छुट्टी क्वारंटाइन सेंटर से होने वाली है। सबसे अधिक नवोदय विद्यालय हंसडीहा से 121 है। शारीरिक दूरी का पालन नहीं होने पर बैंक पर कार्रवाई शनिवार शाम को समाहरणालय सभागार में उपायुक्त राजेश्वरी बी ने पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश की अध्यक्षता में वरीय अधिकारियों के साथ कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के संबंध में बैठक की गई। बैठक में उपायुक्त ने कहा क्वारंटाइन सेंटर में साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए। क्वॉरंटाइन सेंटर में काम कर रहे सभी कर्मी ग्लब्स, मास्क एवं सैनिटाइजर का उपयोग करेंगे। कोविड-19 के लिए योगदान दे रहे डॉक्टरों की रहने खाने की सारी व्यवस्था करें। कोविड-19 इलाज के उपरांत डॉक्टरों को भी क्वारंटाइन सेंटर में रखा जाएगा। उपायुक्त ने कहा कि सोमवार को बैंक खुलेगा जिसमें काफी संख्या में लोग बैंक से पैसे निकासी करने आएंगे। सभी बैंकों में 1 मीटर की दूरी पर 50 से 60 सर्कल बनाया जाए। बैंक में अगर किसी प्रकार की भीड़ दिखती है या शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया गया तो बैंक कर्मियों पर कार्रवाई किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.