Move to Jagran APP

भोजन की तलाश में गांव पहुंचा 10 फीट का अजगर, ग्रामीणों ने पकड़ा

कम हुई बारिश की वजह से जंगल के अजगर सहित अन्य जीव जंतु को जंगल में पर्याप्त भोजन नहीं मिल रहा है। जिस वजह से भटकर वो गांव की ओर आ रहे हैं। भतुड़िया गांव में इसी तरह एक दस फीट का अजगर आ पहुंचे जिसे ग्रामीणों ने पकड़ लिया।

By Gautam OjhaEdited By: Published: Sun, 18 Sep 2022 04:22 PM (IST)Updated: Sun, 18 Sep 2022 04:22 PM (IST)
भोजन की तलाश में गांव पहुंचा 10 फीट का अजगर, ग्रामीणों ने पकड़ा
दुमका के रामगढ़ थाने क्षेत्र के भतुड़िया गांव में पकड़ा गया अजगर

संवाद सहयोगी, रामगढ़(दुमका) : कम हुई बारिश की वजह से इस बार जंगलों में रहे जीवन जंतु का पर्याप्त भोजन नहीं मिल रहा है। जिस कारण वह गांव की रूख कर रहे हैं। रामगढ़ थाना क्षेत्र के भतुड़िया बी पंचायत के भतुड़िया बी गांव में काली मंदिर के समीप रविवार की सुबह ग्रामीणों ने एक 10 फीट का अजगर को देखा। जिसके बाद ग्रामीणों ने अजगर को काबू कर रस्सी में बांधकर रखा। दस फीट मिले अजगर को देखने के लिए आसपास के भारी संख्या में लोग जुट गए। बाद में किसी ने मामले की जानकारी वन विभाग को दे दी है।

loksabha election banner

सूचना पाकर वन विभाग की टीम शाम को भतुड़िया बी गांव पहुंची तथा मामले की जानकारी ली। ग्रामीणों ने वन विभाग के कर्मियों को बताया कि दस फीट का एक अजगर उनलोगों ने पकड़ा था। जिसे सुरक्षा दृष्टि से पहाड़ में ले जाकर छोड़ दिया गया।

विदित हो कि इन दिनों रामगढ़ प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में अजगर सांप की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। जंगल में जंगल में भोजन नहीं मिलने के कारण भोजन की तलाश करते हुए अजगर जंगल से निकलकर गांव की और आते हैं जिसे ग्रामीण पकड़कर वन विभाग को या फिर जंगल में ले जाकर छोड़ देते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.