Move to Jagran APP

लोगों की सुरक्षा से बढ़कर कुछ नहीं

धनबाद: उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के जोनल आइजी शभू ठाकुर मंगलवार को धनबाद पहुंचे। उन्होंन

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Oct 2018 08:35 AM (IST)Updated: Wed, 10 Oct 2018 08:35 AM (IST)
लोगों की सुरक्षा से बढ़कर कुछ नहीं
लोगों की सुरक्षा से बढ़कर कुछ नहीं

धनबाद: उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के जोनल आइजी शभू ठाकुर मंगलवार को धनबाद पहुंचे। उन्होंने दुर्गापूजा के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर वरीय पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की और पूजा के दौरान चुस्त सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कई दिशानिर्देश दिये। पूजा के मद्देनजर उन्होंने कहा कि पूजा पंडाल की सुरक्षा, पूजा घूमने आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा पर विशेष रूप से बल दिया जायेगा। सभी पंडालों में पुरुषों के अलावा महिला सुरक्षाबल की भी तैनाती रहेगी।

loksabha election banner

दुर्गापूजा जैसे बड़े पर्व को शातिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने में सभी की जिम्मेवारी अपेक्षित है। आइजी ने किसी तरह का अनर्गल गाना-बजना एवं अफवाहों का बाजार गर्म कर सौहार्द बिगाड़ने वालों के खिलाफ सख्ती बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस की कड़ी नजर रहेगी। साइबर डीएसपी को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

इस अवसर पर उन्होंने कई मामलों की समीक्षा की और कई दिशा निर्देश दिए तथा पेट्रोलिंग को लेकर महत्वपूर्ण सुझाव दिए। इसके अलावा लंबित काडों के त्वरित गति से निष्पादन को लेकर एसएसपी कार्यालय में उन्होंने पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में चोरी, डकैती, मर्डर आदि लंबित काडों का शीघ्र निष्पादन करने के लिए अधिकारियों को कहा। आइजी ने वारंट एवं फरारी मामले में अपराधियों की गिरफ्तारी प्रक्रिया में तेजी लाने के भी निर्देश दिए। बैठक में एसएसपी, मनोज रतन चोथे, सिटी एसपी पीयूश पाण्डेय, ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर के अलावा सभी डीएसपी और थाना प्रभारी मौजूद थे। बैठक से पूर्व जोनल आईजी को एसएसपी कार्यालय में सलामी दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.