गिरिडीह, जेएनएन : अति नक्सल प्रभावित खुखरा के खरपोका गांव के एक युवक की अपराधियों ने गला रेेतकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद उसका शव गांव से कुछ दूर खेत में फेंक दिया। मृतक 22 वर्षीय मोहम्मद हबीबुल्लाह था। शव को देखने से प्रतीत होता है कि किसी धारदार हथियार से उसकी हत्या की गई है। मृतक के शरीर में कई जगहों पर गहरे जख्म के निशान हैं।

इतना ही नहीं, उसके गर्दन व गुप्तांग को भी दरिदंगी से काट दिया गया है। सूचना मिलने पर खुखरा थाना प्रभारी शोमा उरांव के नेतृत्व में एसआइ नितिन झा, एएसआइ एडवर्ड केरकेट्टा सहित पुलिस बल घटना स्थल पहुंची और मामले की जानकारी लेते हुए शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए गिरिडीह भेज दिया।

गुजरात में काम करता था युवक 

हबीबुल्लाह प्रवासी मजदूर था। वह गुजरात में काम करता था। ईद के पहले ही घर आया था। घटना का कारण मामला प्रेम प्रसंग या आपसी रंजिश बताया जा रहा है। हालांकि अभी तक मृतक के स्वजन ने पुलिस से लिखित शिकायत नहीं की है। घटना से पूरा गांव मर्माहत है। घरवालों का रो-रो कर बुरा हाल है। पत्नी मायके में है। वह वहीं से परेशान है।

हो रही तरह-तरह की चर्चा 

घटना को लेकर लोग तरह-तरह की चर्चा कर रहे हैं। कई लोगों को यह कहते सुना गया कि युवक फलां के घर रोज जाता था। वहीं इसको बुलाता था। वहीं मारा होगा। कुछ लोग कह रहे थे कि फलां से विवाद चल रहा था। हालांकि इन चर्चाओं से अलग गांव के मुख्य लोगों ने पोस्टमार्टम व अंतिम संस्कार पर जोर देते हुए शव को निजी वाहन से गिरीडीह भेजा। 

पत्नी व बेटी को ससुराल पहुंचा कर लौटा था घर 

युवक के पिता अख्तर अंसारी ने बताया कि रविवार को ही वह अपनी पत्नी व एक साल की बेटी को मायके छोड़कर आया था। रात नौ बजे गांव में ही एक शादी में भाग लेने गया था। सोमवार सुबह उन्हें किसी ने पुत्र का शव खेत में पड़ा होने की बात कही। 

खुखरा थाना प्रभारी शोमा उरांव ने बताया कि सूचना के बाद घटना स्थल से शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। स्वजनों से जानकारी ली जा रही है। जांच कर उचित कार्रवाई होगी। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। 

प्रेम प्रसंग में पहले भी हो चुकी है हत्या 

 बहरहाल, खरपोका में इसके पूर्व भी प्रेम प्रसंग में हत्या की एक-दो घटनाएं हो चुकी हैं। अब देखना है कि इस घटना की क्या वजह रही। मामला प्रेम प्रसंग का है या कुछ और।