Move to Jagran APP

Suspicious death: बालमुकुंद फैक्ट्री में मजदूर की मौत, बाहर सड़क पर मिला शव

बालमुकुंद टीएमटी फैक्ट्री के क्रेन आपरेटर 46 वर्षीय राजेश कुमार राय का शव शुक्रवार की रात करीब दस बजे फैक्ट्री के निकट भोरंडीहा स्थित डीवीसी कार्यालय के गेट के बार मिला। उसके सिर पर चोट के गंभीर निशान थे।

By Atul SinghEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 05:04 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 05:57 PM (IST)
Suspicious death: बालमुकुंद फैक्ट्री में मजदूर की मौत, बाहर सड़क पर मिला शव
बालमुकुंद टीएमटी फैक्ट्री के क्रेन आपरेटर 46 वर्षीय राजेश कुमार राय

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : बालमुकुंद टीएमटी फैक्ट्री के क्रेन आपरेटर 46 वर्षीय राजेश कुमार राय का शव शुक्रवार की रात करीब दस बजे फैक्ट्री के निकट भोरंडीहा स्थित डीवीसी कार्यालय के गेट के बार मिला। उसके सिर पर चोट के गंभीर निशान थे। मृतक की पत्नी ज्योति देवी का कहना है कि मौत फैक्ट्री के अंदर हुई है। फैक्ट्री मालिक ने साक्ष्य छुपाने के लिए अपने सहयोगियों के साथ मिलकर शव को बाहर फेंकवा दिया। मौत का कारण, सड़क दुर्घटना बताने के लिए प्रबंधन ने यह साजिश रचा। मुफस्सिल थाना पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। इधर मृतक के आश्रितों को मुआवजा एवं नियोजन देने की मांग को लेकर लोगों ने फैक्ट्री के बजरंग चौक स्थित कार्यालय का घंटों घेराव किया। घेराव का नेतृत्व माले नेता राजेश यादव एवं राजेश सिन्हा कर रहे थे। आक्रोशित लोगों ने चेतावनी दी कि उचित मुआवजा नहीं दिया गया तो फैक्ट्री का चक्का जाम कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

शहर के नगीना सिंह रोड निवासी राजेश कुमार राय शुक्रवार की रात करीब नौ बजे बाइक से ड्यूटी के लिए बालमुकुंद फैक्ट्री गए थे। रात करीब साढ़े दस बजे राजेश के ही फोन से एक अज्ञात व्यक्ति ने ज्योति देवी को कॉल किया। बताया कि भाेरंडीहा डीवीसी गेट के निकट राजेश राय की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है। शव लेकर वे लोग सदर अस्पताल जा रहे हैं। राजेश के स्वजन तुरंत सदर अस्पताल पहुंचे लेकिन वहां कोई नहीं मिला। इसके बाद वे लोग मुफस्सिल थाना पहुंचे। रात करीब साढ़े 11 बजे फैक्ट्री के कुछ लोग राजेश के शव को ऑटो पर लेकर मुफस्सिल थाना पहुंचे थे। शव देखते ही स्वजन रो पड़े। ज्योति देवी ने बताया कि उनके पति की बाइक सही सलामत थी। यदि सड़क दुर्घटना में मौत हुई होती, तो बाइक भी क्षतिग्रस्त हुई होती। ज्योति देवी ने मुफस्सिल थना में लिखित शिकायत दर्ज कराई है कि उसके पति राजेश की मौत फैकट्री के अंदर हादसे में हुई है। हादसे के बाद शव को सड़क दुर्घटना का रूप देने के लिए बाहर सड़क पर फेंक दिया गया। देर शाम पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव को स्वजनों को सौंप दिया। इस संबंध में मुफस्सिल थाना प्रभारी रत्नेश मोहन ठाकुर ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करा लिया गया है। मृतक की पत्नी ने लिखित शिकायत की है। इसकी जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.