Move to Jagran APP

पुलिस कार्रवाई नहीं होने पर मुगमा में तीन घंटे रोड जाम

संवाद सहयोगी मुगमा दहेज के लिए पति द्वारा प्रताड़ित किए जाने दूसरी शादी रचा लेने और निर

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Jun 2021 06:33 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jun 2021 06:33 PM (IST)
पुलिस कार्रवाई नहीं होने पर मुगमा में तीन घंटे रोड जाम
पुलिस कार्रवाई नहीं होने पर मुगमा में तीन घंटे रोड जाम

संवाद सहयोगी, मुगमा : दहेज के लिए पति द्वारा प्रताड़ित किए जाने, दूसरी शादी रचा लेने और निरसा थाना में शिकायत करने के बाद भी पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं किए जाने के विरोध में पहली पत्नी पुष्पा यादव ने अपने स्वजनों के साथ मासस नारी मोर्चा के बैनर तले शुक्रवार को मुगमा मोड़ पर मुगमा-चिरकुंडा पुराना जीटी रोड जाम कर दिया। सुबह 10 बजे से लेकर डेढ़ बजे तक पुराना जीटी रोड जाम रहा जिसके कारण गाड़ियों की लंबी कतार लग गई।

loksabha election banner

निरसा थाना प्रभारी सुभाष सिंह द्वारा भुक्तभोगी महिला व उसके स्वजनों को प्राथमिकी दर्ज करने का आश्वासन दिए जाने के बाद सड़क जाम हटा। पुष्पा यादव ने बताया कि उसकी शादी वर्ष 2014 को कालीमाता निवासी उमेश यादव के साथ हुई थी। उसे एक पुत्री भी है। शादी के दो साल बाद पति व ससुराल वाले दहेज के रूप में दो लाख रुपए की मांग करने लगे। जब दहेज का रुपया नहीं मिला तो मेरे साथ मारपीट की जाने लगी। मुझसे दहेज की मांग को लेकर मारपीट व शारीरिक शोषण किया करते थे। इसके पूर्व मेरे पिता द्वारा 1.20 लाख रुपया दिया गया था। बाद में और 20 हजार रुपए दिए गए। उसके बाद भी बचे पैसे लाने के लिए मुझे जबरन घर से भेज दिया। कहा कि पैसा लेकर आओ तब घर घुसने दिया जाएगा। इसी दौरान उसके पति ने वर्ष 2019 में हमलोगों को झांसे में रखकर भालुकसुंधा की एक लड़की से शादी रचा ली। जब मालूम हुआ कि उसके पति ने दूसरी शादी कर ली है तो निरसा थाना में इसकी शिकायत की। शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किए जाने से सड़क जाम को मजबूर होना पड़ा। पति को गिरफ्तार कर न्याय दिलाने की मांग उसने की। यह सारी साजिश उसकी गोतनी व भैंसुर द्वारा रची गई है। उनलोगों के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.