Move to Jagran APP

जर्मनी की महिला पर्यटक को जाना था गोरखपुर भटक कर पहुंच गई धनबाद, जानें फिर क्या हुआ Dhanbad News

धनबाद स्टेशन पर ट्रेन पहुंचने से पहले ही टीटीई द्वारा यह सूचना दे दी गई थी कि एक विदेशी महिला गलती से राजधानी एक्सप्रेस पर सवार हो गई है। उसे धनबाद में उतारा जाना है।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 10 Jun 2020 01:20 AM (IST)Updated: Thu, 11 Jun 2020 07:58 AM (IST)
जर्मनी की महिला पर्यटक को जाना था गोरखपुर भटक कर पहुंच गई धनबाद, जानें फिर क्या हुआ Dhanbad News
जर्मनी की महिला पर्यटक को जाना था गोरखपुर भटक कर पहुंच गई धनबाद, जानें फिर क्या हुआ Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। जर्मनी की एक महिला पर्यटक (German woman tourist) भटक कर मंगलवार की रात धनबाद पहुंच गई। महिला को गोरखपुर जाना था। भूलवश धनबाद पहुंचने पर महिला काफी परेशान हो गई। वह चिखने और चिल्लाने लगी। उसकी भाषा को धनबाद रेलवे स्टेशन पर माैजूद रेल और आरपीएफ के अधिकारी-कर्मचारी भी नहीं समझ पा रहे थे। इससे महिला का गुस्सा बढ़ता ही जा रहा था। वह गुस्से में रेलवे स्टेशन से बाहर निकल स्टेशन रोड पहुंच गई। हंगामा की सूचना के बाद धनबाद थाना की पुलिस भी पहुंची। उसे समझा-बुझा कर धनबाद महिला थाना में रात भर रखा गया। 

loksabha election banner

गलती से हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी पर सवार हुई महिला

German woman tourist को कोलकाता से गोरखपुर जाना था। वह गोरखपुर जाने के लिए मंगलवार की शाम हावड़ा रेलवे स्टेशन पहुंचीं। उसे गोरखपुर के लिए स्पेशल ट्रेन पर सवार होना था। वह गलती से हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस (Howrah-New Delhi Special Rajdhani Express) पर सवार हो गई। स्पेशल राजधानी एक्सप्रेस जब आसनसोल स्टेशन से खुली तो उसे पता चला कि वह गलत ट्रेन पर सवार हो गई है। इसके बाद उसकी बेचैनी बढ़ गई। ट्रेन में सवार टीटीई और कोच अटेंडेंट ने धनबाद स्टेशन पर उतर जाने को कहा। इसके बाद ट्रेन धनबाद पहुंची तो महिला स्टेशन पर उतार दिया गया।  

सुरक्षा के मद्देनजर महिला थाने को साैंपा गया

धनबाद स्टेशन पर ट्रेन पहुंचने से पहले ही टीटीई द्वारा यह सूचना दे दी गई थी कि एक विदेशी महिला गलती से राजधानी एक्सप्रेस पर सवार हो गई है। उसे धनबाद में उतारा जाना है। विदेशी महिला का मामला होने के कारण अफरा-तफरी मच गई। रेल अधिकारी और आरपीएफ के लोग स्टेशन पर पहुंचे। रात 8 बजे ट्रेन धनबाद पहुंची। इसके बाद महिला को ट्रेन से उतारा गया। स्टेशन पर उतरने के बाद महिला हावड़ा जाने के लिए तुरंत ट्रेन चाहती थी। उसे बताया गया कि लॉकडाउन के कारण फिलहाल हावड़ा जाने के लिए कोई ट्रेन नहीं है। 

कल तक इंतजार करना पड़ेगा। इसके बाद महिला चिखने और चिल्लाने लगी। वह आगे-आगे चल रही थी और उसके पीछे-पीछे आरपीएफ के जवान। वह काफी देर कर पूछताछ केंद्र के सामने बैठी रही। इसके बाद स्टेशन रोड की तरफ निकल गई। आरपीएफ की चिंता यह थी कि रात के समय महिला के साथ कुछ अनहोनी न हो जाय। ऐसे में धनबाद पुलिस को सूचना दी गई। धनबाद महिला थाना से महिला पुलिसकर्मी पहुंची। जर्मनी की महिला को काफी समझा-बुझाकर महिला थाना ले जाया गया।  

जोधपुर-हावड़ा राजधानी से वापस हावड़ा भेजी गई महिला

जर्मन की महिला पर्यटक को धनबाद स्टेशन से  धनबाद महिला ले जाया गया। देर रात तक वह महिला थाना में थी। उसका नाम और पता बताने से धनबाद पुलिस और आरपीएफ ने मना कर दिया है। इस बारे में रेलवे और आरपीएफ के अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं। चूंकि विदेशी महिला से जुड़ा मामला है। इसलिए काफी सतर्कता बरती गई। बाद में आधी रात को जोधपुर-हावड़ा स्पेशल ट्रेन से महिला को हावड़ा भेज दिया गया। आरपीएफ इंस्पेक्टर अविनाश करोसिया ने बताया देर रात्रि महिला को जोधपुर से हावड़ा जाने वाली स्पेशल ट्रेन से भेज दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.