धनबाद, शशि भूषण। यदि आप डेबिट कार्ड घर पर भूल आए हैं और अचानक रुपये की जरूरत आ जाए तो बिना कार्ड के भी एटीएम से रुपये निकाल सकते हैं। एसबीआइ ने अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए योनो कैश एप लांच किया है। इसका फायदा जिले के लाखों एसबीआई उपभोक्ताओं को मिलेगा। तो आइए जानते हैं कैसे काम करेगा एसबीआई का योनो कैश फीचर और बिना एटीएम आप कैसे पैसे निकाल सकेंगे। सबसे पहले आपको बता दें कि एसबीआई की यह सुविधा जिले के कुछ ही एटीएम पर मौजूद है।

तो अब सवाल यह है कि आखिर इस सुविधा का फायदा कैसे उठाया जाए तो सबसे पहले आपको अपने फोन में एसबीआई का योनो मोबाइल ऐप डाउनलोड करना होगा। कुछ महत्वपूर्ण स्टेप से आपको गुजरना होगा फिर आप एटीएम से कैश निकाल सकेंगे।

रुपये की निकासी के लिए महत्वपूर्ण बातें

- योनो कैश एप में पिन जेनरेट करना होगा, जिसके बाद बैंक से एक रिफ्रेंस नंबर मिलेगा।

- एटीएम से कैश निकालने के लिए दोनो अनिवार्य है।  

- एक बार रुपये निकालने के बाद काम नहीं करेगा पिन व रिफ्रेंस नंबर प्रत्येक ट्रांजेक्शन के लिए जेनरेट करना होगा। 

- पिन व रिफ्रेंस नंबर जेनरेट होने के 30 मिनट तक वैद्य रहेगा। इस दौरान आपको पैसे निकाल लेना है।

- आपके डेबिट कार्ड एवं पिन से फर्क नहीं पड़ेगा।

- इसके माध्यम से एक दिन में 20 हजार रुपये तक निकाल सकते है।

- इससे साइबर क्राइम पर अंकुश लगेगा।

धनबाद की 23 एटीएम पर मिलेगी सुविधाएं

एसबीआई सिटी सेंटर, हीरापुर पार्क मार्केट, चीरागोड़ा, आइएसएम कैंपस एडमिन बिल्डिंग, एचएनआई आरबीओ, एसबीआई सिटी सेंटर, सीसीडब्ल्यूओ स्टील गेट, गुप्ता मार्केट सरायढेला, बिगबाजार, भेलाटांड़, शक्ति मंदिर, मनईटांड़, रांगाटाड़, गद्दी मोहल्ला नया बाजार, बसेरिया भूली, गोविंदपुर कोलियरी, गोविंदपुर बाजार, एक्सचेंज रोड बिलबेरा, झरिया बाजार, कतरास चौक झरिया, मलकेरा कोलियरी, एसबीआई महुदा, निरसा।

एसबीआई ने ग्राहकों के लिए विशेष एप लांच किया है। यह काफी सुरक्षित एप है। अब बिना कार्ड के भी ग्राहक एटीएम से रुपये निकाल सकेंगे। यह सुविधा जिले के 23 एटीएम में शुरू कर दी गई है।

-जगन्नाथ गुप्ता, रीजनल मैनेजर एसबीआई

Posted By: mritunjay

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप