Move to Jagran APP

होली की उमंग में मौसम नहीं बदलेगा रंग

धनबाद रविवार की शाम तेज आंधी के साथ हुई हल्की बूंदाबादी के बाद सोमवार को भी दिनभर धूप रही। होली के दिन मौसम साफ रहने की उम्मीद है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Mar 2019 05:54 AM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2019 05:54 AM (IST)
होली की उमंग में मौसम नहीं बदलेगा रंग
होली की उमंग में मौसम नहीं बदलेगा रंग

धनबाद : रविवार की शाम तेज आंधी के साथ हुई हल्की बूंदाबादी के बाद सोमवार को भी दिनभर धूप-छांव की स्थिति बनी रही। मंगलवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे। बुधवार से आसमान साफ हो जाएगा। गुरुवार को होली है और इस दिन भी मौसम बदलने की संभावना कम है। हालांकि राज्य के कुछ हिस्से में होली के दिन भी हल्की बारिश का अनुमान है। होली के दूसरे दिन से धनबाद में भी मौसम का मिजाज बदल सकता है।

loksabha election banner

शुक्रवार से फिर बदलेगी आबोहवा

मानसून एक्सपर्ट डॉ एसपी यादव के अनुसार, उत्तर पूर्व में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बन चुका है। लो प्रेशर बनने की प्रक्रिया शुरू होने की वजह से पश्चिमी विक्षोभ के साथ-साथ अरब सागर के बादल भी असम की ओर जा रहे हैं। उस ओर जानेवाले बादलों के कारण ही धनबाद में धूप-छांव की स्थिति बन रही है। मंगलवार को भी इसका प्रभाव दिखेगा। बुधवार से परिस्थिति सामान्य होने का अनुमान है, पर शुक्रवार से आबोहवा फिर बदल सकती है।

लो प्रेशर का दायरा बढ़ते ही बदलेगा मौसम

असम के लो प्रेशर का दायरा बढ़ते ही मौसम बदलने की संभावना बनेगी। खासतौर पर संताल परगना में इसका अधिक प्रभाव दिखेगा। संताल से सटे होने के कारण धनबाद का मौसम भी प्रभावित होगा।

बादलों की आवाजाही के दौरान तेज हवा व बूंदाबांदी भी संभव

असम जानेवाले बादलों के धनबाद होकर गुजरने के दौरान स्थानीय स्तर पर ताकतवर होने से कभी-कभी तेज आधी की भी संभावना बनेगी। इस दौरान हल्की बूंदाबादी भी हो सकती है। लो प्रेशर के स्थायी रूप से बने रहने से यहां आबोहवा बदलते रहने का अनुमान है।

----

आज से बढ़ जाएगा तापमान

आंधी व हल्की फुहारों ने दो दिनों तक गर्मी से राहत दी। इससे तापमान में चार से पांच डिग्री तक गिरावट आई। पर, मंगलवार से तापमान में फिर बढ़ोतरी होगी। गुरुवार तक का संभावित तापमान

सोमवार 29 19

मंगलवार 33 17

बुधवार 34 18

गुरुवार 36 22


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.