Move to Jagran APP

दो माह से धैया भुगत रहा जलजमाव की समस्या, अब जाम में फंसाने की हुई व्यवस्था

धैया की ममता देवी अपनी बेटी के साथ गिर गईं। वे पति के साथ मोटरसाइकिल से बरटांड़ जा रही थी। बाइक गड्ढे में फंसकर पलट गई। युवकों ने दौड़कर ममता व उनकी बेटी को पानी से उठाया है।

By mritunjayEdited By: Published: Tue, 09 Apr 2019 08:28 AM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2019 08:28 AM (IST)
दो माह से धैया भुगत रहा जलजमाव की समस्या, अब जाम में फंसाने की हुई व्यवस्था
दो माह से धैया भुगत रहा जलजमाव की समस्या, अब जाम में फंसाने की हुई व्यवस्था

धनबाद, जेएनएन। 33 करोड़ की लागत से बनी सिटी सेंटर-बरवाअड्डा फोरलेन सड़क रानीबांध के पास जलजमाव के कारण एक्सीडेंट प्वाइंट बन गया है। दो महीने से रानीबांध के पास नाले का पानी सड़क पर भरा हुआ है। इधर, रोज-रोज की बारिश से सड़क जर्जर होती जा रही है। सड़क के बीचोंबीच बड़ा गड्ढा बन चुका है, जिससे आये दिन दुर्घटना होते रहती है। सोमवार शाम को आंधी-बारिश से सड़क पर भारी जलजमाव हो गया है, जिससे गाडिय़ां गड्ढे में फंसकर दुर्घटनाग्रस्त होती रहीं। दो घंटे में एक-एक कर 50 से अधिक बाइक व स्कूटी सवार गिरे। 

loksabha election banner

धैया की ममता देवी अपनी बेटी के साथ पानी में गिर गईं। वे पति के साथ मोटरसाइकिल से बरटांड़ की तरफ जा रही थी। बाइक गड्ढे में फंसकर पलट गई। स्थानीय युवकों ने दौड़कर ममता व उनकी बेटी को पानी से उठाया। वहीं, गोविंदपुर से आ रहे सरफुद्दीन की मोटरसाइकिल भी पानी में पलट गई। बारिश थमने के बाद शाम छह से आठ बजे के बीच करीब 50 दो पहिया वाहन में गिरे और फंसे। जलजमाव से पिछले दो महीने से आये दिन इस तरह दुर्घटनाएं हो रही हैं। शनिवार को भी दो स्कूटर आपस में टकरा गए थे। दो दिन पहले एक ऑटो पलट गया था। इसके बावजूद न पीडब्ल्यूडी व जिला प्रशासन की नींद टूट रही है। 

दुर्घटना होता देख स्थानीय लोगों ने रास्ता वन-वे करायाः रानीबांध के पास जलजमाव के कारण दुर्घटना होता देख धैया के लोगों ने रास्ता वन-वे कराने में पहल की। रात आठ बजे आइएसएम गेट के समीप चौकी लाकर एक साइड से रास्ता रोक दिया। स्थानीय युवक गाडिय़ों को दूसरी तरफ से पार करवाने लगे। लोग एक घंटा तक वाहनों को दूसरी तरफ से पास करवाते रहे। लोगों ने पुलिस को सूचना देते हुए आइएसएम गेट के समक्ष बैरिकेडिंग करने की गुजारिश की। एक दिन पहले स्थानीय लोगों ने सड़क किनारे बैठक कर जलजमाव का विरोध किया था। लोगों ने स्थायी समाधान नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। 

विजय व अमन मदद को आए आगेः रानीबांध में जलजमाव में दो पहिया वाहन फंस रहे थे, तो स्थानीय युवक विजय कुमार और दस साल के अमन मदद को आगे आए। दोनों ने कई मोटरसाइकिल सवारों की गाड़ी पानी से बाहर निकालने में मदद की। 

जनता के बोलः दो महीने से रानीबांध के पास जलजमाव की स्थिति बनी है। आइएसएम के पानी से जलजमाव अधिक हो रहा है। पानी की निकासी का प्रबंध नहीं करने से यह परेशानी उत्पन्न हुई है। 

- राहुल कुमार, धैया 

रानीबांध में जलजमाव से हर दिन दुर्घटना हो रही है, फिर भी किसी का इस ओर ध्यान नहीं जा रहा है। प्रशासन इसका स्थायी समाधान निकाले, नहीं तो और परेशानी बढ़ेगी। 

- पप्पू सिंह, धैया 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.