Move to Jagran APP

एग्यारकुंड दक्षिण में दो-दो जलमीनार, नहीं मिल रहा पानी

पेयजल नहीं मिलने से आक्रोशित ग्रामीणों ने जलमीनार के समीप किया हंगामा

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 08:56 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 08:56 PM (IST)
एग्यारकुंड दक्षिण में दो-दो जलमीनार, नहीं मिल रहा पानी
एग्यारकुंड दक्षिण में दो-दो जलमीनार, नहीं मिल रहा पानी

एग्यारकुंड दक्षिण में दो-दो जलमीनार, नहीं मिल रहा पानी

loksabha election banner

संस, गलफरबाड़ी : एग्यारकुंड दक्षिण पंचायत में स्थापित पानी टंकी से पानी नहीं मिलने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने शनिवार को टंकी के समक्ष हंगामा किया। ग्रामीणों का कहना है कि गांव में दो-दो जलमीनार रहने के बावजूद यहां के लोगों को पिछले एक सप्ताह से पेयजल नहीं मिल पा रहा है। ग्रामीणों को पेयजल के लिए भटकना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि यदि हमलोगों को पानी नहीं मिला तो सप्लाई नहीं होने दी जायेगी। सूचना पाकर मुखिया अजय पासवान पहुंचे और लोगों की समस्या से अवगत हुए। पासवान ने टंकी से पानी खोलने वाले मनोज बाउरी से स्थिति की जानकारी ली। उसने कहा कि इस टंकी से छह पंचायत एग्यारकुंड उत्तर व दक्षिण, भालुकसुंधा, वृंदावनपुर, शिवलीबाड़ी मध्य व उत्तर तक सप्लाई की व्यवस्था है, लेकिन टंकी में समय के अनुसार व पर्याप्त मात्रा में मैथन संजय चौक स्थित फिल्टर प्लांट से पानी नहीं चढ़ाया जा रहा है। इसके कारण जलमीनार से पानी सप्लाई ठीक ढंग से नहीं हो पा रहा है। जानकारी हो कि एग्यारकुंड मेला मैदान स्थित जलमीनार में दो लाख गैलन क्षमता की पानी टंकी है। इससे छह पंचायत के करीब 55 गावों के करीब एक लाख आबादी को पानी सप्लाई की जाती है। परंतु इन दिनों पेयजल की किल्लतों का सामना करना पड़ रहा है। मुखिया ने की पंप ( आपरेटर) को समय पर पानी सप्लाई करने की हिदायत दिया।

मुखिया ने कहा कि मैथन स्थित फिल्टर प्लांट से उक्त टंकी में पानी चढ़ाने में वहां के कर्मियों द्वारा भेदभाव किया जा रहा है। अभी 24 घंटे में मात्र एक ही बार रात में पानी चढ़ाया जाता है। इस टंकी से छह पंचायत के लोगों को पानी मिलता है। टंकी में दिन में दो बार व रात में दो बार पानी चढ़ाया जाना चाहिए तभी जाकर सभी लोगों को पर्याप्त मात्रा में पानी मिल सकता है। इस संबंध में पेयजल व स्वच्छता विभाग के अधिकारी से मिलकर समस्या समाधान करने का प्रयास किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.