Move to Jagran APP

Water Crisis Dhanbad: जीटी रोड पर फटी मैथन जलापूर्ति योजना की पाइप लाइन, शहर में पानी के लिए हाहाकार

पानी के बहाव से एनएच 2 के क्षतिग्रस्त संभावना बनी हुई है। इसके पूर्व भी पेयजल विभाग को ध्यान आकृष्ट कराया गया था लेकिन अधिकारियों की लापरवाही के कारण यह पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है । अगर पहले ही ध्यान दिया गया रहता तो यह स्थिति नहीं आती।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 06:48 PM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 06:48 PM (IST)
Water Crisis Dhanbad: जीटी रोड पर फटी मैथन जलापूर्ति योजना की पाइप लाइन, शहर में पानी के लिए हाहाकार
गोविंदपुर के नजदीक देवली में जीटी रोड पर बहता मैथन जलापूर्ति योजना का पानी।

मैथन, जेएनएन। दुर्गा पूजा के माैके पर धनबाद शहर में गंभीर पेयजल संकट उत्पन्न हो गया है। यह संकट मैथन डैम से आने वाली जलापूर्ति पाइप लाइन के फट जाने के कारण हुआ है। मैथन डैम से धनबाद शहर में आने वाला पानी जीटी रोड पर देवली के समीप बह रहा है। धनबाद शहर की जलापूर्ति ठप पड़ गई है। इससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। 

loksabha election banner

एनएच-2 (जीटी रोड) के किनारे बरवा पूर्व के पास  तीन सप्ताह से फटी पड़ी धनबाद-मैथन जलापूर्ति लाइन की पाइप रविवार को और बढ़ गई। फटी पाइप से तीन सप्ताह से पानी बह रहा था। मरम्मत नहीं कराई जाने के कारण रविवार को और फट गई। इसके कारण धनबाद शहर की जल आपूर्ति ठप हो गई है।

रविवार को नवमी के दिन इस वजह से शहर के कई हिस्सों में जिलापूर्ति नहीं की जा सकी। सोमवार को दशहरा के दिन भी शहर की साढे चार लाख आबादी को मैथन से पानी मिलने की संभावना कम है।  पाइप पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो जाने से पानी का बहाव काफी तीव्र हो गया है । पानी के बहाव से एनएच 2 के क्षतिग्रस्त  संभावना बनी हुई है। इसके पूर्व  भी  पेयजल विभाग  को ध्यान आकृष्ट कराया गया था , लेकिन अधिकारियों की लापरवाही के कारण यह पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है । अगर पहले ही ध्यान दिया गया रहता तो  यह स्थिति नहीं आती।

पाइप लाइन फटने और धनबाद शहर की जलापूर्ति ठप होने के बाद पेयजल अधिकारियों की नींद टूटी है।  पेयजल विभाग के सहायक अभियंता राहुल प्रियदर्शी ने कहा कि पाइप को मरम्मत कराने के लिए मैथन इंटेक वेल से जल आपूर्ति रोक दी गई है। पाइप को मरम्मत कराने में 2 दिन का समय लग सकता है। मंगलवार से जलापूर्ति नियमित होने की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.