Move to Jagran APP

डीजीएमएस अधिकारी ने बांसजोड़ा परियोजना में धीरज के मौत मामले की जांच की

डीजीएमएस अधिकारी ने बांसजोड़ा

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 May 2022 10:54 PM (IST)Updated: Tue, 24 May 2022 10:54 PM (IST)
डीजीएमएस अधिकारी ने बांसजोड़ा परियोजना में धीरज के मौत मामले की जांच की
डीजीएमएस अधिकारी ने बांसजोड़ा परियोजना में धीरज के मौत मामले की जांच की

डीजीएमएस अधिकारी ने बांसजोड़ा परियोजना में धीरज के मौत मामले की जांच की

loksabha election banner

लोयाबाद : मंगलवार को डीजीएमएस अधिकारी एक हादसे की जांच करने के लिए शिकायतकर्ता के साथ बांसजोडा कोलियरी के डेको आउटसोर्सिंग परियोजना पहुंचे। इस दौरान वहां बवाल हो गया। परियोजना में कार्यरत कंपनी के कर्मियों ने शिकायतकर्ता का कड़ा विरोध करते हुए उसे खदेड़ दिया। दरअसल सुभाष महतो की शिकायत पर डीजीएमएस अधिकारी दिन के करीब 12 बजे कुछ दिनों पहले हादसे में गैर कर्मी धीरज चौहान की मौत के मामले की जांच करने के लिए आए थे। स्थिति को समझते हुए शिकायतकर्ता और उसके समर्थक ने वहां से भाग जाना ही बेहतर समझा। डीजीएमएस अधिकारी ने घटनास्थल का जायजा लिया। शिकायतकर्ता का बयान दो पेज में कलमबद्ध किया।

शिकायतकर्ता पर आजसू समर्थक होने का आरोप :

विरोध करने वालों का कहना था कि शिकायतकर्ता आजसू पार्टी के जिला अध्यक्ष मंटू महतो का समर्थक है। आउटसोर्सिंग कंपनी में कार्यरत कर्मियों ने जिला अध्यक्ष मंटू महतो पर इस परियोजना को बंद कराने की साजिश रचने का आरोप लगाया। कहा कि बंद कराने के लिए उनके द्वारा तरह-तरह का हथकंडा अपनाया जा रहा है। इस कंपनी में कार्यरत 300 कर्मियों को बेरोजगार करने पर वे तुले हुए हैं। दुर्घटना खदान के बाहर हुई थी। उनके द्वारा वीडियो और कुछ फोटो वायरल कर तथा प्रेसवार्ता आयोजित कर माइंस में धीरज की मौत को दर्शाने की कोशिश की जा रही है। जबकि धीरज की पत्नी पूजा देवी ने पुलिस को दी लिखित शिकायत में पति की मौत सड़क हादसे में बांसजोड़ा गोलाई के पास होने का जिक्र किया है। पुलिस की ओर से कांड अंकित किया गया है। मामले का अनुसंधान पुलिस कर रही है। मालूम हो कि 2 मई को बांसजोड़ा में एक हादसे में बेलदरिया बस्ती के धीरज चौहान की मौत हो गई थी।

मेरे पति की मौत पर मंटू महतो कर रहे राजनीति : पूजा देवी

लोयाबाद : डीजीएमएस अधिकारी के जाने के बाद धीरज की पत्नी पूजा देवी बांसजोड़ा पहुंचीं। प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि आजसू पार्टी के जिला अध्यक्ष मंटू महतो निजी और राजनीतिक लाभ के लिए उनके पति की मौत पर राजनीति कर रहे हैं। उनके पति की मौत को कंपनी में दुर्घटना बताया जा रहा है। जबकि उनके पति की मौत से कंपनी का कोई लेना देना नहीं है। वे मेरे पति की मौत पर राजनीति करना बंद करें।

सही जांच हो और सच्चाई सामने आए : मंटू

लोयाबाद : मंटू महतो ने कहा कि वह परियोजना को बंद कराने की न तो कोई साजिश कर रहे हैं न ही राजनीति कर रहे हैं। जो फोटो और वीडियो है वह इस बात का सबूत है। सही जांच हो और सच्चाई सबके सामने आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.